Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान शख्स की मौत का मामला, शाहरुख खान के खिलाफ लगे आरोपों पर कोर्ट की सुनवाई

by Priya Pandey
0 comment

एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान एक शख्स की मौत हो गई थी। शख्स की मौत के बाद उसके परिवार वालों शाहरुख खान के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में गुरुवार को शाहरुख खान के खिलाफ लगी एक याचिका को रद्द करने की मांग के मामले में सुनवाई हुई।

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान इन दिनों फिर से मुश्किलों से घिरे हुए नजर आ रहे हैं। दरसल, शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान एक हादसा हुआ था जिसमें एक शख्स ने अपनी जान गवां दी थी। शख्स की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने शाहरुख खान के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई थी। अब इन शिकायतों को रद्द करने की याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें कहा गया कि अभिनेता ने कोई अपराध नहीं किया है। मृतक हृदय रोगी था और किन्हीं अन्य वजहों से उसका निधन हो गया।

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, 23 जनवरी साल 2017 को शाहरुख खान की फिल्म रईस का प्रमोशन जोरों पर चल रहा था। शाहरुख खान, मुंबई से दिल्ली जा रही अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में फ़िल्म का प्रमोशन करने पहुंचे थे। इस ट्रेन के कोच में शाहरुख खान के लिए रिजर्वेशन न होने की बात कही जा रही थी। बुकिंग नहीं होने के बावजूद भी शाहरुख ने कोच में प्रमोशन किया। उस दौरान जब वड़ोदरा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 6 पर जब ट्रेन रुकी तो शाहरुख को देख कर वहां भारी भीड़ उमड़ पड़ी। उस वक्त शाहरुख खान ने अपनी फिल्म की प्रमोशन के लिए लोगों के बीच टी शर्ट फेंकी थीं। जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और एक व्यक्ति की मौत हो गई।

कोर्ट ने क्या कहा?

मामले की सुनवाई में हाईकोर्ट ने शिकायतर्ताओं से यह भी कहा कि अगर वे सहमत हैं तो शाहरुख खान से मांफी मांगने के लिए कहा जाएगा। मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी।

About Post Author