September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ब्रेकिंग: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिया इस्तीफ़ा, कहा ‘दायित्व बदलते रहते हैं’

शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया। ख़बरों के अनुसार रुपाणी दोपहर 3 बजे राजभवन राज्यपाल से मिलने गए थे जिसके बाद उन्होंने इस्तीफ़ा देने की बात कही।

 

BBC

 

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए रुपाणी ने कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री पद की ज़िम्मेदारी दी गई।”

रुपाणी ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें प्रधानमंत्री मोदी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी में समय के साथ दायित्व बदलते रहते हैं।

रुपाणी ने कहा “पिछले पांच वषों र्में गुजरात के विकास में योगदान देने का जो अवसर मिला उसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभारी हूं।”

उन्होंने कहा, “गुजरात की विकास की यह यात्रा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक नये उत्साह के साथ नए नेतृत्व के साथ आगे बढ़नी चाहिए, इसे ध्यान में रखकर मैंने त्यागपत्र दिया है।”

ग़ौरतलब है कि अगके साल ही राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके पहले रूपाणी का इस्तीफ़े का ऐलान करना सरगर्मी को बढ़ा रहा है। उनके बाद अब कुर्सी पर कौन क़ाबिज़ होगा, इसे लेकर भी कई अटकलें लगाई जा रही हैं।

Translate »