April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पहल : बिना बिलिंग काउंटर वाले गुरु हरिकिशन किडनी डायलसिस अस्पताल का हुआ आज से शुभारम्भ

राजधानी  दिल्ली मे आज देश के पहले बिना बिलिंग काउंटर  वाले किडनी डायलसिस अस्पताल की शुरुवात हुई। इस हॉस्पिटल को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने शुरू किया है ।  इस अस्पताल में सभी मरीजों का डायलिसिस पूरी तरह से निःशुल्क होगा।

मरीजों से कोई ही शुल्क नहीं लिया जायगा इसलिए इसमे कोई  बिलिंग काउंटर नहीं होगा, हर तरह के  लोग यहां पर आकर अपना इलाज करवा सकेंगे। इस अस्पताल में एक समय में  100 से ज्यादा मरीज अपना इलाज करा सकेंगे।

इस अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को भी बुलाया गया था  वो यहाँ पर हॉस्पिटल के उद्धघाटन मे नजर भी आए।

 

कल एक वीडियो के द्वारा दिल्‍ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया  था की कि ये अस्पताल  आधुनिक सुविधाओ  से युक्त है और सभी का इलाज फ्री होगा । उन्होंने यह भी बताया डायलिसिस के  लिए एक भी रुपया रोगी से नहीं वसूला जाएंगा बल्कि इस हॉस्पिटल को जो कंपनिया  या संस्था सोशल एक्टिबिटी(CSR)  के लिए दान देती है और या सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं के तहत इसका पैसा आता है उससे चलाया जाएगा ।

देखे उनका वीडियो :

 

 

Translate »