April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

एचसीएल और नोवरा ने चलाया रोहिल्लापुर में जागरूकता अभियान

आज यहाँ ग्राम रोहिल्लापुर में एचसीएल फाउंडेशन और नोवरा (नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन ) ने मिलकर गाँव में एक बड़ा जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान एचसीएल वालंटियर ,हैंड इन हैंड इंक्लूसिव डेवलपमेंट एवं नोवरा ने सम्मिलित रूप से ग्रामीणों को स्वच्छता के महत्व समझाए।

सर्वप्रथम स्वच्छता की प्रतिज्ञा ली गई , इसके बाद एक रैली के माध्यम से सभी ग्रामीणों को स्वच्छता , प्लास्टिक छोड़ने , गीला सूखा कूड़ा अलग करने जैसे मुद्दों पर जागरूक किया। इसके बाद अलग अलग टीमें बनाकर बरात घर की सफाई , वृक्षारोपण , गलियों की की सफाई , डस्टबिन वितरण , घर घर जाकर गीले सूखे कूड़े के निस्तारण की जानकारी आदि कार्यक्रम आयोजित किये गए ।


इस दौरान ग्रामीणों ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया , नोवरा अध्यक्ष ने रैली के बाद एचसीएल और हैंड इन हैंड संस्था समेत नोएडा प्राधिकरण का भी धन्यवाद दिया। जिन्होंने गाँवों के लिए लगातार अच्छे प्रयास चलाये हुए हैं , गौरतलब है एचसीएल द्वारा नोएडा के बहुत सारे गाँवों में सुविधाएं सीएसआर के तहत दी हुई हैं ।उन्होंने आगे कहा के नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर एक लाने और गाँव को हमेशा स्वच्छ और सुन्दर बनाये रखने के लिए हमें स्वच्छता को अपनी आदत में शुमार करना होगा।
गाँव के निवासी एवं समाजसेवी श्री विपिन तोमर द्वारा संवाददाताओं को यह जानकारी दी गई के एचसीएल के प्रयासों में ग्रामीण बराबर के साथी हैं और गाँव और नोएडा को देश में सबसे स्वच्छ बनाने के लिए हम सब प्रतिबद्ध हैं। इन्ही प्रयासों

इस दौरान एचसीएल फाउंडेशन से नितेश , अक्षय , सोनू यादव आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे जबकि ग्रामीणों में नोवरा संरक्षक श्री अजीत सिंह बजरंगी , निशांत चौहान , भोपाल , सुखपाल यादव , राजपाल सिंह , श्याम पांडेय आदि उपस्थित रहे

Translate »