Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

आईपीएल ऑक्शन में धनवर्षा, कई खिलाड़ी चमके

by Disha
0 comment

आईपीएल 2022 के लिए दूसरे दिन भी खिलाड़ियों की नीलामी का सिलसिला जारी है. आज के दिन कई कैप्ड और अकैप्ड खिलाड़ियों पर नज़र रहेगी और 143 खिलाड़ियों को शामिल किया जायेगा.

 

 

दूसरे दिन की अभी तक की बोली के अनुसार इंग्लैंड के खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन को पंजाब ने 11.50 करोड़ में खरीदा है. इसके अलावा कृष्णप्पा गौतम को लखनऊ सुपरजायट्स ने 90 लाख में खरीदा है.

पहले दिन रहा लखनऊ का बोलबाला

पहले दिन के ऑक्शन में सबसे ज़्यादा पैसा लखनऊ सुपरजाइट्स ने खर्च किया. एक ही दिन में लखनऊ की टीम ने 10 खिलाडियों को टीम से जोड़ा. इसमें सबसे अधिक कीमत 17 करोड़ में केएल राहुल को खरीदा गया है. एक टीम अधिकतम 25 खिलाड़ियों को ही खरीद सकती है.

इसके अलावा कुल 97 खिलाडियों की बोली लगाई गई. इसमें 10 टीमों ने 74 खिलाड़ियों को खरीदा बाक़ी खिलाड़ियों को रीटेन भी किया गया.

खिलाड़ी भाइयों की जोड़ियों ने किया कमाल

इस बार का आईपीएल कई सुर्खियां बटोर रहा है। इन्हीं में से खिलाड़ी भाईयों की जोड़ी भी है. इस बार की नीलामी में हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या, दीपक चाहर और राहुल चाहर दोनों परिवारों के भाइयों की जोड़ी पर टीमों ने दाव लगाया. कुणाल पंड्या को लखनऊ सुपर जाइट्स ने 8.28 करोड़ में खरीदा. कुणाल के छोटे भाई हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद ने 15 करोड़ में खरीदकर अपना कप्तान बनाया है.
दीपक चाहर को सीएसके ने 14 करोड़ में अपनी टीम के साथ जोड़ा है और राहुल चाहर को भी 5.25 करोड़ में खरीदा गया है.

 

लेखक: गौरव मिश्र

About Post Author