Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

हिजाब विवाद पर ओवैसी ने किया ट्वीट, कहा-‘एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी…’

by Priya Pandey
0 comment

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन चुका है। इस बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद पर ट्वीट कर कहा है कि एक दिन एक ‘हिजाबी पीएम’ बनेगी। ओवैसी लगातार हिजाब पहनने की वकालत कर रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “इंशा अल्लाह एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी।’

इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें ओवैसी कह रहे हैं, “हम अपनी बेटियों को ‘इंशा’ अल्लाह, अगर वो ये फैसला करती है कि अब्बा-अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी तो अम्मा-अब्बा बोलेंगे- बेटा पहन, तुझे कौन रोकता है हम देखेंगे। हिजाब, नकाब पहनेंगे और कॉलेज भी जाएंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेसमैन, SDM भी बनेंगे। याद रखना एक दिन इस देश की प्रधानमंत्री एक बच्ची हिजाब पहनकर बनेगी।”

आपको बता दें की इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी ने हिजाब विवाद में पुट्टास्वामी फैसले का हवाला दिया था। औवेसी ने कहा था, ‘भारत का संविधान अधिकार देता है कि आप चादर ओढ़े, नकाब ओढ़े या हिजाब ओढ़े… पुट्टास्वामी का जजमेंट आपको इस बात की इजाजत देता है। यह हमारी पहचान है। मैं सलाम करता हूं उस लड़की को जिसने उन लड़कों को जवाव दिया, डरने और घबराने को जरूरत नहीं है।’ उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि कोई भी मुस्लिम महिला बिना किसी डर के हिजाब पहन सकती है।

About Post Author