Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भाजपा नेता का विवादित बयान, ‘हिजाब प्रतिबंध को चुनौती देने वाली लड़कियां आतंकी संगठन की सदस्य हैं’

by Priya Pandey
0 comment

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और उडुपी गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज डेवलपमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष यशपाल सुवर्णा ने दावा किया है कि जिन लड़कियों ने हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ कर्नाटक हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, वे “देशद्रोही” और “एक आतंकवादी संगठन की सदस्य” थीं।

विवादित बयान देते हुए भाजपा नेता यशपाल सुवर्णा ने कहा, ”लड़कियों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे छात्र नहीं बल्कि एक आतंकवादी संगठन की सदस्य हैं। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बयान देकर वे विद्वान न्यायाधीशों की अवहेलना कर रही हैं। उनका बयान अदालत की अवमानना है।’ साथ ही उन्होंने आरोप लगाए है कि छात्राओं ने आतंकी संगठन से ट्रेनिंग हासिल की है। इस दौरान सुवर्ण ने एजेंसियों से छात्राओं के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

भाजपा नेता यशपाल सुवर्णा ने आगे कहा, ”हमें उनसे देश के लिए क्या उम्मीद करनी चाहिए जब ये छात्र विद्वान न्यायाधीशों द्वारा दिए गए फैसले को राजनीति से प्रेरित और कानून के खिलाफ कहते हैं? उन्होंने केवल यह साबित किया है कि वे देशद्रोही हैं।”

आपको बता दें की मंगलवार को उच्च न्यायालय ने स्कूल-कॉलेजों में वर्दी को लेकर राज्य सरकार के आदेश को बरकरार रखा था। साथ ही हिजाब प्रतिबंध के खिलाफ दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

About Post Author