आप विधायक सोमनाथ भारती पर हिंदू युवा वाहिनी के नेताओं ने फेंकी स्याही, लेकिन पुलिस ने विधायक को ही किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री और विधायक सोमनाथ भारती पर सोमवार को कुछ लोगों ने स्याही फेंक दी है। इस मामले के बाद आम आदमी पार्टी के नेता और पुलिस के बीच काफी तकरार हुई है। जिसके बाद पुलिस ने विधायक सोमनाथ भारती को ही गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश पुलिस और योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती इस समय उत्तर प्रदेश के रायबरेली दौरे पर हैं। इस समय वह रायबरेली में मौजूद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात और उनके साथ दौरा कर रहे हैं। इस दौरान सोमनाथ भारती ने काफी कार्यक्रम को भी संबोधित किया है। रविवार की रात को सोमनाथ भारती सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रुके थे। सुबह वह गेस्ट हाउस से निकलने लगे। तो पुलिस ने उनको रोक लिया। इस दौरान पुलिस और सोमनाथ भारती के बीच काफी नोकझोंक हो रही थी।

तभी कुछ लोगों ने उनपर काली स्याही फेंक दी। बताया जा रहा है कि, काली स्याही फेंकने वाले हिंदू युवा वाहिनी के नेता थे। विधायक के ऊपर काली स्याही फेंकने के बाद वहां से भाग गए। विधायक खुद उनको पकड़ने के लिए पीछे भागे। लेकिन वह पकड़ नहीं पाए। आरोपी मौके से फरार हो गए। आरोपी पुलिस के भी हाथ नहीं आए। जिसके बाद विधायक और पुलिस के बीच काफी नोकझोंक हुई है।

विधायक ने पुलिस और योगी आदित्यनाथ पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं। विधायक सोमनाथ भारती का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भ*** है। योगी से बोल दो ऐसा करने से कुछ नहीं होने वाला। उत्तर प्रदेश में तानाशाह की सरकार है। आरोपियों को पनाह दी जाती है। इस मामले के बाद पुलिस ने सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया है।

इस पर पुलिस ने कहा है कि, आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने अमेठी में विवादित बयान दिया था। जिस पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने दो दिन पूर्व जगदीशपुर में बयान दिया था कि यूपी के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। इस बयान पर मचे बवाल के बाद उनके खिलाफ रविवार देर रात जगदीशपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। उन पर धारा 153-A व 505 में केस दर्ज हुआ है। एसएचओ जगदीशपुर राजेश कुमार सिंह व एसएचओ महिला थाना कंचन सिंह ने गिरफ्तारी की है।