Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

संकट की घड़ी में उद्धव सरकार का हिन्दूवादी फैसला, औरंगाबाद होगा संभाजी नगर, उस्मानाबाद होगा धाराशिव; उद्धव कैबिनेट से मिली मंजूरी

by Sachin Singh Rathore
0 comment

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के हिन्दूवादी कदम पर चलते हुए अब महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे भी राज्य में शहरो का नाम बदलने जा रही है।कैबिनेट मीटिंग में औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव नगर करने का फैसला लिया गया है। वहीं नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम भी बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट किया जाएगा।उधर सुप्रीम कोर्ट में फ्लोर टेस्ट को लेकर सुनवाई चल रही थी और इधर उद्धव कैबिनेट की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है।

आरोप ये भी लगाए जा रहे हैं कि संकट के समय उद्धव सरकार राजनीति संकट के समय हिंदुत्व कार्ड खेलने की कोशिश कर रही है जिससे जनता का समर्थन मिल सके। कांग्रेस ने पुणे का नाम बदलकर जीजाऊ नगर रखने की मांग रखी थी। बता दें कि जीजाऊ छत्रपति शिवाजी की मां जीजाबाई का ही नाम है। आपको बता दें कि 8 जून को औरंगाबाद में शिवसेना की रैली के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शहर का नाम बदला जाएगा। औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर लंबे समय से राजनीति हो रही है। जिन बागी विधायकों ने उनका विरोध किया है उन्होंने भी यह वजह बताई है कि उद्धव हिंदुत्व से भटक गए हैं।

About Post Author