रजिस्ट्री की मांग को लेकर घर खरीददारों ने किया प्रदर्शन, 13 साल बाद भी नहीं मिला घर

by Priya Pandey
0 comment

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घर खरीदारों ने आज एक बार फिर प्रदर्शन किया। रजिस्ट्री की मांग और जिन्हें घर नहीं मिला है उन्हें घर दिलवाने की मांग को लेकर घर ख़रीदारों का प्रदर्शन लगातार आठवें हफ़्ते भी रविवार को जारी रहा। इस आंदोलन में लगातार घर ख़रीदारों की संख्या बढ़ रही है और कई सोसायटी से लोग शामिल हो रहे हैं।बायर्स के द्वारा चल रहे प्रदर्शन में कई ऐसे घर खरीदार विरोध प्रदर्शन में आ रहे हैं, जिन्हें 13 साल बाद भी घर नहीं मिला है। सिर्फ़ नेताओं से आश्वासन मिला है। सरकारें तीन बदल गईं, लेकिन इनके हालात नहीं बदले हैं। वहीं वो लोग भी परेशान हैं जिन्हें किसी तरह लड़कर घर तो मिल गया, लेकिन सात साल बाद भी रजिस्ट्री नहीं हुई है।

लोगों के साथ हो रहा अन्याय
नेफ़ोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा है कि उन लोगों के साथ अन्याय हो रहा है जो ईमानदार हैं और उनकी फ़रियाद कोई सुनने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि फ़रवरी के पहले हफ़्ते में घर ख़रीदार कार बाइक रैली करेंगे और अपनी ताक़त दिखाएंगे। आंदोलन में शामिल अनुपमा, अमित दयाल,स्निग्ध सिंह, अमित वर्मा, नीरज श्रीवास्तव, अनुराग खरे, महेश यादव, चंदन सिन्हा, महेश विष्ट, आशीष का कहना है कि हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार रजिस्ट्री शुरु नहीं कर देती है और जिन्हें आज तक घर नहीं मिला उन्हें घर नहीं दे देती है।

गौरतलब है कि करीब 13 वर्षों से काफी ऐसे लोग हैं, जो अपने घरों का इंतजार कर रहे हैं। वह बिल्डरों को पैसा दे चुके हैं, लेकिन उन्हें घर नहीं मिले हैं। इसके अलावा जो लोग अपना घर ले चुके हैं उनकी आज तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। इस मामले को लेकर यह लोग बिल्डर से गुहार लगा चुके हैं, प्राधिकरण से गुहार लगा चुके हैं और सभी जनप्रतिनिधियों से भी इस बात को लेकर मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है और सब जगह से हताश होकर इन लोगों ने अपनी लड़ाई खुद लड़नी शुरू कर दी है। पिछले 8 हफ्ते से हर रविवार को इनके द्वारा छुट्टी के दिन प्रदर्शन किया जाता है और सभी को उनके वादे याद दिलाई जाते हैं और फरवरी में इनके द्वारा एक बार फिर कार और बाइक रैली निकालकर हल्ला बोल प्रदर्शन किया जाएगा।

About Post Author