April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

छत्तीसगढ़ पहुँचे गृहमंत्री, बोले नक्सलवाद को जड़ से दूर करेंगे

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के एनकाउंटर के बाद गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुँचे। उन्होंने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जवानों का वलिदान खाली नहीं जाने देंगे, इस लड़ाई ने एक निर्णायक मोड़ ला दिया अब इस को अंजाम हम देंगे।

गृहमंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और आला अफसरों के साथ मीटिंग की। उन्होंने कहा कि जवानों ने जिस तरीके से नक्सलियों का सामना किया उससे नक्सली बौखला गए, हमारे जवानों ने नक्सली इलाके में घुसकर उनको मुहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने मीटिंग में कई सुझाव पर चर्चा की लेकिन गृहमंत्री ने मीटिंग में क्या बातें हुई उन्हें बताने से इनकार कर दिया।

मुठभेड़ में 30 से जवान शहीद हो गए थे

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 30 जवान शहीद हो गए थे। 20 दिन पहले नक्सलियों के वहां होने के जानकारी मिली थी, नक्सलियों ने 700 जवानों जोनागुड़ा पहाड़ियों पर घेर लिया था

पीएम ने घटना पर शोक जताया था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि जवानों के वलिदान को कभी भूल नहीं सकते, जवानों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं। घायल जवानों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूँ।

गृहमंत्री ने दिया था CM बघेल को आश्वासन

गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से रविवार को फ़ोन पर बात कर उन्हें आश्वासन दिया था कि केंद्र और राज्य सरकार साथ मिलकर नक्सलियों से डटकर सामना करेंगे।

Translate »