दिवाली पर पटाखे बेचने के लिए घर में बनाए गोदाम में लगी भीषण आग, तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक पटाखों के गोदाम में भीषण आग लग गई है। इस आग की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई है। यह जानकारी आगरा पुलिस ने दी है। उत्तर प्रदेश में आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र की न्यू आजमपाड़ा बस्ती में पटाखों के गोदाम में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई।

दिवाली पर पटाखे बेचने के लिए घर में बनाए गोदाम में लगी भीषण आग, तीन की मौत
दिवाली पर पटाखे बेचने के लिए घर में बनाए गोदाम में लगी भीषण आग, तीन की मौत [सांकेतिक चित्र]
आगरा के शहर पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि न्यू आजमपाड़ा बस्ती में चमन मसूरी नामक व्यक्ति के घर में पटाखे रखे हुए थे। व्यक्ति ने घर में ही पटाखों का गोदाम बनाया हुआ था। रविवार को अचानक घर मे रखे पटाखों में आग लग गई। यह सूचना आगरा फायर ब्रिगेड टीम को दी गई। सूचना पाते ही आगरा पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी। काफी समय बाद फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पा लिया है।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में तीन लोग बुरी तरह झुलस गए थे जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां पर इलाज के दौरान पहले दो लोगों ने दम तोड़ दिया था। बाद में तीसरे व्यक्ति ने भी दम तोड़ दिया है। इस हादसे में कुल 3 लोगों की मौत हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि व्यक्ति के पास पटाखे रखने की अनुमति थी या नहीं।

परिजनों की जानकारी के अनुसार, व्यक्ति ने दिपावली और आने वाले त्योहौरों के लिए पटाखें रखे हुए थे। दिपावली पर वह दुकानदानों को पटाखे बेचता था। लेकिन दिपावली से पहले ही घर में अचानक आग लग गई जिसके कारण उनका परिवार उजड़ गया है।