दिल्ली: गांधी नगर के कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटीं दमकल की 35 गाड़ियां, 150 अग्निशमन कर्मी

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर दिल्ली में स्थित गांधी नगर के कपड़ा मार्केट में बुधवार शाम भीषण आग लग गई. दमकल की 35 गाड़ियां और करीब 150 अग्निशमन कर्मी इस आग पर काबू पाने में जुटी हैं. इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं. अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने पुष्टि करते हुए बताया कि आग एक संकरी गली के अंदर लगी है. इसकी वजह से गाड़ियों को अंदर पहुंचने में दिक्कत हो रही है और वहां पर आग बुझाने में समस्या हो रही है.यह आग गांधी नगर के नेहरू गली में स्थित जय अंबे नामक दुकान में लगी है. दमकल विभाग की ओर से बताया गया कि उन्हें शाम 5:40 बजे इस आग की सूचना मिली, जिसके बाद अग्निशमन की 35 गाड़ियों को तुरंत वहां भेजा गया. हालांकि जिस दुकान में आग लगी वह बेहद संकरी गली में है और वहां आस-पास कोई जल स्रोत भी उपलब्ध नहीं, जिससे आग पर काबू पाने में मुश्किल हो रही है.

उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए ट्वीट किया, ‘गांधीनगर की कपड़ा मार्केट में आग की ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण. दमकल विभाग आग बुझाने के काम में मुस्तैदी से जुटा है. ज़िला प्रशासन से मैं घटना की सारी जानकारी ले रहा हूं. प्रभु श्री राम सबको कुशल मंगल रखें.’

राजधानी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में स्थित कपड़ा मंडी को एशिया की सबसे बड़ी क्लॉथ मार्किट बताया जाता है. यहां आसपास बहुत बड़े इलाके में कपड़ों की ही दुकानें हैं. ऐसे में चिंता इस बात की भी है कि यह आग दूसरी दुकानों तक न पहुंचे.

फिलहाल आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि अग्निशमन अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही वह सही कारण बता पाएंगे.

About Post Author