September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अफगानिस्तान में फंसे गौतम बुद्ध नगर में पढ़ने वाले सैकड़ों छात्र, भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

अफगानिस्तान में इस समय पूर्ण रूप से तालिबान का कब्जा हो चुका है। जिसके बाद अफगानिस्तान में रहने वाले करोड़ों लोग सहमे हुए है।

Reuters

अफगानिस्तान के निवासी किसी तरीके से अपना देश छोड़कर दूसरे देश में पनाह लेने के लिए भटक रहे हैं। अफगानिस्तान में अमेरिका, भारत और इंग्लैंड जैसे देशों के लोग भी फंसे हुए है। जिनको निकालने के लिए सभी देश लगातार मेहनत कर रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में पढ़ने वाले 100 छात्र अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं।

ग्रेटर नोएडा में स्थित शारदा यूनिवर्सिटी समेत काफी विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान के छात्र पढ़ते हैं। ग्रेटर नोएडा में पढ़ने वाले 100 से भी अधिक छात्र-छात्राएं अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं। वह भारत से अफगानिस्तान गए थे। लेकिन वह वहां से लौट नहीं पा रहे हैं। जिसके कारण ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने भारत में आने के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

इस मामले में अफगानिस्तान के निवासी और ग्रेटर नोएडा में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने हमेशा के लिए अपने देश को छोड़ने की बात कही है। यह छात्र चाहते हैं कि वह अब अपना देश छोड़कर दूसरे देश पनाह ले लें। क्योंकि अफगानिस्तान देश अब तालिबान के कब्जे में हो चुका है। इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पढ़ने वाले हजारों छात्रों ने अफगानिस्तान जाने से मना कर दिया है। इन छात्रों का कहना है कि वह अब अपने देश नहीं जाना चाहते हैं। इन छात्रों ने भारत में हमेशा के लिए रहने के लिए सरकार से गुहार लगाई है।

Translate »