Tuesday, August 16, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

जब यूक्रेन के राष्ट्रपति ने देश के लोगों से कहा, ‘मैं यहाँ हूँ, हम हथियार नहीं डालेंगे’

by Disha
0 comment

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने आज सुबह राजधानी कीव से एक और वीडियो पोस्ट किया है। उस 40 सेकेंड की क्लिप में, उन्होंने झूठी अफ़वाहों को संबोधित किया।

 

Reuters

 

वीडियो में नेता ने कहा, “ऑनलाइन बहुत सारी फ़र्ज़ी जानकारी है कि मैं अपनी सेना को हथियार डालने के लिए कह रहा हूं, और यह कि वहां से उन्हें निकाला जा रहा है।”
उन्होंने पुरज़ोर ढंग से कहा, “मैं यहां हूं। हम अपने हथियार नहीं डालेंगे। हम अपने राज्य की रक्षा करेंगे।”

शुक्रवार को, रूस ने फिर से यूक्रेन पर हमला किया और यूक्रेन के राष्ट्रपति ने लगातार दूसरी बार उनका समर्थन नहीं करने वाले सहयोगी देशों को जमकर फटकार लगाई।

उन्होंने कहा, “आज सुबह, हम अकेले अपने देश की रक्षा कर रहे हैं। कल की तरह, दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश दूर से देख रहा है।”

उन्होंने कहा, “रूस पर कल प्रतिबंध लगाए गए थे, लेकिन इन विदेशी सैनिकों को हमारी धरती से हटाने के लिए यह पर्याप्त नहीं हैं। केवल एकजुटता और दृढ़ संकल्प के माध्यम से ही इसे हासिल किया जा सकता है।”

बता दें कि गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में एक सैन्य अभियान शुरू किया, जिसमें देश भर में विस्फ़ोटों की आवाज़ सुनाई दी और वहां के विदेश मंत्री ने “पूरी तरह आक्रमण” करने की चेतावनी दी।

बाद में, पूर्वी यूरोपीय देश के कई प्रमुख शहरों में विस्फ़ोटों की आवाज़ सुनी गई, और समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने राजधानी कीव में यूक्रेनी सैन्य प्रतिष्ठानों पर मिसाइल हमलों की सूचना दी।

सेना ने कहा कि उसने पांच रूसी विमानों को मार गिराया और लुहान्स्क क्षेत्र में एक सैन्य हेलीकॉप्टर को मार गिराया गया। क्षण भर बाद, रूस ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया कि उसने यूक्रेनी हवाई अड्डों और वायु रक्षा को नष्ट कर दिया है।

 

About Post Author