Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

केजरीवाल ने क्यों कहा ‘मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी हूँ’?

by Disha
0 comment

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास के आरोप पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि इस कवि का धन्यवाद, जिसने आतंकवादी पकड़ लिया।

 

 

पंजाब में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान केजरीवाल ने कहा, “आपने ऐसा स्वीट आतंकवादी नहीं देखा होगा, जो सड़कें बनवाता है, अस्तपाल बनवाता है और फ़्री बिजली देता है। उन्होंने पहले की कांग्रेस और मौजूदा मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सुरक्षा को कॉमेडी बना दिया है।”

केजरीवाल ने कहा, “मुझपर देश तोड़ने का आरोप हँसी की बात है। इन लोगों ने मुझे अब तक गिरफ़्तार क्यों नहीं किया।” साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सारी पार्टियाँ और नेता मिलकर आम आदमी पार्टी को हराने में लगे हैं।

केजरीवाल ने कहा, “मोदी जी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कैप्टन अमरिंदर, चन्नी साब, सुखबीर बादल, ये सारे इकट्ठा होकर आम आदमी पार्टी को हराने में लग गए हैं। ये नहीं चाहते कि आम आदमी पार्टी किसी तरह से जीते। ये नहीं चाहते कि भगवंत मान किसी तरह से सीएम बने। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से डरकर सारे भ्रष्टाचारी इकट्ठा हो गए हैं। सारे मिलकर एक ही किस्म की भाषा बोल रहे हैं और गालियाँ दे रहे हैं।”

उन्होंने पंजाब के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर ये सारे भ्रष्टाचारी इकट्ठे हो सकते हैं तो क्या तीन करोड़ पंजाबी नहीं इकट्ठे हो सकते।

केजरीवाल ने कहा, “शायद मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकवादी हूँ, जो लोगों के लिए अस्पताल बनवाता है, स्कूल बनवाता है। बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजता है। आज तक तो ऐसा आतंकवादी पैदा ही नहीं हुआ, जो सड़के बनवाता है, अस्पताल बनवाता है, फ़्री बिजली देता है।”

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि, “पीएम मोदी राहुल गांधी की भाषा बोल रहे हैं। सबसे पहले राहुल गांधी ने उन पर ऐसे आरोप लगाए, अगले दिन प्रधानमंत्री ने वही भाषा का इस्तेमाल किया। अगले दिन प्रियंका गांधी ने वही भाषा इस्तेमाल की। उन्होंने कहा कि लोग ये नहीं समझते थे कि प्रधानमंत्री जी एक दिन राहुल जी की नक़ल करेंगे। प्रधानमंत्री जी एक दिन राहुल गांधी बन जाएँगे।”

कुमार विश्वास के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा, “ये सभी ये आरोप लगा रहे हैं कि केजरीवाल 10 साल से देश के दो टुकड़े करने का षड़यंत्र बना रहा है और उसमें से एक टुकड़े का प्रधानमंत्री मैं बन जाऊँगा। ये तो कॉमेडी है, ये तो हँसने वाली बात है। ये हो सकता है क्या? इसका मतलब तो ये है कि मैं बहुत बड़ा आतंकवादी हो गया। तो इनकी सारी सुरक्षा एजेंसियाँ क्या कर रही थी। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में तीन साल तो कांग्रेस की सरकार थी, उसने क्या किया। सात साल से मोदी जी की सरकार है, मोदी जी ने मुझे गिरफ़्तार क्यों नहीं किया।”

उन्होंने कहा, “इतने दिन से कई रेड्स के बाद भी ये लोग आतंकवादी नहीं पकड़ पाए। फिर एक दिन एक कवि ने कविता सुनाई और कहा कि सात साल पहले केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि देश के दो टुकड़े करेंगे- एक टुकड़े का पीएम तुम बन जाना और एक टुकड़े का पीएम मैं बन जाऊँगा।”

केजरीवाल ने कहा कि ‘शुक्र है इस कवि का जिसने इतना बड़ा आतंकवादी पकड़ लिया। जो इनकी सारी एजेंसियाँ नहीं पकड़ पाई थी।’

बता दें कि इन आरोपों के आधार पर बीजेपी और कांग्रेस ने केजरीवाल को घेरा था और चुनाव प्रचार के दौरान इसकी ख़ूब चर्चा हुई थी।

पिछले दिनों आम आदमी पार्टी से जुड़े रहे कुमार विश्वास ने दिल्ली के सीएम पर यह आरोप लगाया था कि पंजाब में चुनाव जीतने के लिए केजरीवाल अलगाववादी तत्वों का समर्थन लेने को भी तैयार थे।

कुमार विश्वास ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा था, “एक दिन उन्होंने मुझसे यह तक कहा था कि वह या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र देश के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।”

About Post Author