May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा समेत एनसीआर की सड़कों पर सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, अगर हाई सिक्योरिटी नंबर नहीं तो आज से देना होगा इतना जुर्माना

जिन लोगों ने अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई है। आज से यानी 16 अप्रैल 2021 से इन लोगों को जुर्माना देना होगा। केंद्र सरकार ने केवल 15 अप्रैल 2021 तक के लिए ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की छूट दी थी। लेकिन फिर भी लोगों ने उसको नजरअंदाज किया है। अब लोगों की यह गलती उन पर भारी पड़ने वाली है।

गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में वाहनों पर नंबर प्लेट हाई सिक्योरिटी आवश्यक हो गई है। जिन लोगों ने अभी तक अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई है, अब ट्रैफिक पुलिस उनसे जुर्माना वसूलेगी। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं होने पर 5500 रुपये का जुर्माना है।

नोएडा आरटीओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले केवल 50 प्रतिशत लोगों ने ही अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाई है। अगर आपने अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई तो रजिस्ट्रेशन आज ही करवा लें। क्योंकि अगर आपको ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ लिया तो, आपको 5500 रुपये का जुर्माना देना होगा। अब कोई बहाना नही चेलगा।

आपको बता दें कि एचएसआरपी के माध्यम से वाहनों के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की बुकिंग होती है। एचएसआरपी नंबर प्लेट पर एक पिन होती है। जो गाड़ी से जोड़ता है। यह पिन एक बार गाड़ी में नंबर प्लेट को पकड़ लेगा तो दोनों तरफ से लॉक हो जाएगा। हल्के नीले रंग का स्टिकर पेट्रोल और CNG वाहनों के लिए तय है। वहीं डीजल से चलने वाली गाड़ियों के लिए नारंगी रंग का स्टिकर अनिवार्य है।

अगर आप ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो आप  https://bookmyhsrp.com/ पर जा कर अभी रजिस्ट्रेशन करवा सकते है । 

Translate »