February 28, 2021

Truth Always Wins!

अगर अब उत्तर प्रदेश में इंटरनेट पर पोर्न सर्च किया तो महिला पुलिस टीम को पता चलेगा, जानिए फिर क्या होगा?

उत्तर प्रदेश पुलिस और सरकार महिला सुरक्षा को लेकर काफी जागरूक है। उत्तर प्रदेश में इस समय मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत महिला को उसकी अपनी आत्मरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी के तहत 1090 टीम उत्तर प्रदेश में एक बड़ा रोडमैप लेकर आने वाली है।

एडीजी नीरा रावत ने बताया कि, इस समय उत्तर प्रदेश में लगभग 90% लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। उत्तर प्रदेश 1090 की टीम अब लोगों तक पहुंचने के लिए एक बड़ा डिजिटल आउटरीच रोडमैप तैयार कर रही है। इसके बाद अब इंटरनेट पर अश्लीलता सर्च करने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी।

उन्होंने बताया कि, उत्तर प्रदेश की 1090 पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश के सभी यूजर के इंटरनेट को रीड करने के लिए एक कंपनी रखी है। जो यह बताएगी कि प्रदेश में को सा व्यक्ति क्या सर्च कर रहा है। मुख्यतः इस कंपनी को उन लोगों के लिए रखा गया है। जो इंटरनेट में पोर्न सर्च करते है। अगर अब कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल का कंप्यूटर पर अश्लीलता या पोर्न सर्च करता है, तो इस बात की जानकारी 1090 चयनित हुई oomuph कंपनी को पता चल जायेगा। उसके बाद यह कंपनी 1090 टीम को यह जानकारी भेजेगी। जिसके बाद 1090 की टीम उस व्यक्ति को ऐसी सामग्री से सचेत रहने के लिए जागरूकता के मेसेज भेजेगी। ऐसा करने से अपराध की शुरुआत पर ही रोक लगाई जा सकेगी।

आपको बता दें कि 1090 टीम में महिला पुलिसकर्मी तैनात है। मतलब अगर आप अपने मोबाइल पर अश्लीलता सर्च करोगे तो वह जानकारी 1090 महिला पुलिस टीम तक पहुंचेगी। उसके बाद 1090 महिला पुलिस टीम ही आपको सचेत करेगी।

Translate »