October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘नेतागिरी का मतलब ये नहीं है कि कोई फॉर्च्यूनर से किसी को भी कुचल दे’ – उत्तरप्रदेश बीजेपी प्रमुख

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को कहा कि एक राजनीतिक नेता होने का मतलब यह नहीं है कि कोई “फॉर्च्यूनर कार से किसी को भी कुचल दे”।

 

Swatantra Dev Singh/twitter

 

उनकी टिप्पणी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा द्वारा कुचलने।के आरोपों के बीच आई है।

यूपी भाजपा प्रमुख लखनऊ में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे की राज्य कार्यकारिणी के उद्घाटन सत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा, “हम राजनीति में लूटने के लिए नहीं आये हैं और न ही किसी को फॉर्च्यूनर से कुचलने के लिए आए हैं।”

 

‘ये नहीं कि लोग आपकी शक्ल देखकर छिप जाएं’

आगामी चुनावों की बाबत उन्होंने कहा, “वोट आपके व्यवहार से मिलेगा, आप जिस मोहल्ले में रहते हैं, वहां दस लोग आपकी प्रशंसा करते हैं तो मेरा सीना चौड़ा हो जाएगा, ये नहीं कि जिस मोहल्ले में रहते हैं लोग आपकी शक्ल देखकर छिप जाएं। आपको देखकर जनता मुंह न फेरे ऐसा आचरण कीजिए।”

उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी सराहना करते हुए कहा, “ग़रीब पृष्ठभूमि के दो व्यक्ति भारत के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। पीएम मोदी ने ग़रीबों के लिए बैंक खाते खोले तब किसी ने परेशान नहीं किया। पीएम मोदी और योगी ने राज्य में सात लाख घरों का निर्माण किया। क्या किसी ने वोट और धर्म के बारे में पूछा? पीएम मोदी के नेतृत्व में टीके दूसरे देशों में भेजे जा रहे हैं। गैस, बिजली कनेक्शन और शौचालय के माध्यम से लोगों का जीवन बदल रहा है जो उन्हें प्रदान किया जा रहा है।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक दशक तक देश को लूटा।
बता दें कि उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने हैं।

Translate »