September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा में मुआवजे की मांग को लेकर मजदूरों ने किया पुलिस पर पथराव, 27 लोग गिरफ्तार, 43 लोगों की तलाश जारी

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 क्षेत्र में स्थित एटीएस बिल्डिंग में एक मजदूर की मौत के बाद बिल्डिंग में काम करने वाले अन्य मजदूरों ने मंगलवार को प्रदर्शन करते हुए पुलिस की गाड़ियों पर पथराव किया था।

अब इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 नामजद समेत 70 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें से 12 नामजद समेत 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने पुलिस पर पथराव किया है। अब इनको कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल का कहना है कि, ईकोटेक- 3 क्षेत्र में स्थित एटीएस बिल्डिंग में काम करने वाले एक मजदूर की मौत सोमवार को करंट लगने के कारण हो गई थी। जिसके बाद मंगलवार की देर रात को एटीएस बिल्डिंग में काम करने वाले अन्य मजदूरों ने मृतक मजदूर को मुआवजे देने की मांग को लेकर बिल्डर साइट पर जमकर हंगामा किया और पुलिस पर पथराव किया था। जिसमें काफी पुलिस की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया।

एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल का कहना है कि, इस घटना में कोई क्षति नहीं हुई है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि, मजदूरों में कुछ असामाजिक तत्व के लोग भी थे। इस मामले में थाना ईकोटेक -3 में मायनउद्दीन शेख, शेख आरिफ मोहम्मद, छोटन चौधरी, विष्णु ऋषि, शंभू मंडल, राहुल शेख, कल सिंह, उज्जवल मुसहर, रामू सिंह, मोहम्मद सद्दाम, नारायण मुसहर, जतिन माझी समेत 70 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसमें से 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

You may have missed

Translate »