September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

यूपी 112 के रेस्पान्स टाईम में गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट दूसरी बार पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर

अगस्त महीने में पूरे प्रदेश के यूपी 112 के रेस्पान्स टाईम में कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया है।

विगत माह में भी कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर प्रथम स्थान पर ही रहा है। वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 450-500 इवेन्ट प्राप्त होते है। जिनको कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर से डायल 112 से 66 चार पहिया पीआरवी और 51 दो पहिया पीआरवी द्वारा पहुंच कर सहायता प्रदान की जाती है।

महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कमिश्नरेट में 06 महिला पीआरवी चलती है। हाईवे पर सुरक्षा एवं त्वरित रेस्पान्स के लिये 04 पीआरवी ईस्टने-पैरीफेरल और 2 पीआरवी यमुना एक्सप्रेस-वे पर संचालित रहती है, जिनके द्वारा हाईवे पर गस्त के साथ इवेन्ट की भी जानकारी प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही की जाती है।

विगत 02 माह में प्रदेश के यूपी 112 के रेस्पान्स टाइम में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर द्वारा 10 बार “पीआरवी ऑफ द डे” का खिताब प्राप्त किया गया है। सेक्टर-50 मे गोइंका पब्लिक स्कूल के पास रवि प्ले स्कूल की बिल्डिंग में आग लगने से फंसे 4-5 व्यक्तियों को पीआरवी 1853 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये सकुशल बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोट नहर के पुल के पास नहर में डूब रही एक महिला को पीआरवी 1869 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये उक्त महिला को बडी मसक्कत से बाद तेज बहती हुई नहर से बाहर निकालकर उपचार हेतु दादरी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसके अलावा ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर डासना से दादरी के बीच एक डीसीएम ट्रक के दोनो पहिये निकल जाने के कारण पीछे से आ रहे ट्रक व अन्य गाडियों का भंयकर एक्सीडैन्ट हो गया, पीआरवी 1271 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये ट्रको में फंसे ट्रक चालको को ट्रक की खिडकी के सीसे तोडकर घायलो को उपचार हेतु सीएचसी दादरी में भर्ती कराया गया।

Translate »