Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

बेंगलुरू में टीम इंडिया ने किया श्रीलंका का सफाया, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

by Priya Pandey
0 comment

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली ही टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का सफाया कर दिया। बेंगलुरू टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने श्रीलंका को 238 रनों के भारी-भरकम अंतर से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। वनडे, टी20 के बाद रोहित शर्मा की बतौर टेस्ट कप्तान यह पहली टेस्ट सीरीज़ थी, जिसमें ये ऐतिहासिक जीत मिली है।

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एक बेहतरीन शतक जमाया, लेकिन 447 का लक्ष्य हासिल करना इस टीम के लिए कभी भी संभव नहीं था। जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंकाई कप्तान समेत पूरी टीम के संघर्ष को तोड़ते हुए दूसरी पारी में सिर्फ 208 रनों पर समेट दिया और सीरीज अपने नाम की। भारत ने 28 साल बाद श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया है।

भारत ने मैच के दूसरे दिन ही श्रींलका को मुकाबले से बाहर कर दिया था। पहले तो श्रीलंका की पहली पारी सिर्फ 109 रनों पर समेट कर 144 रन की बढ़त ली। फिर ऋषभ पंत के रिकॉर्ड सबसे तेज (भारतीय) अर्धशतक और श्रेयस अय्यर के इस मैच में दूसरे अर्धशतक के दम पर भारत ने 303 के स्कोर पर पारी घोषित की और श्रीलंका को 447 रन का बड़ा लक्ष्य दिया। इसके जवाब श्रीलंका ने दमदार संघर्ष दिखाया, लेकिन वह फिर भी इतने बड़े लक्ष्य के सामने हार गए।

About Post Author