Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

रोहीत शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कप्तानी करने के लिए तैयार

by Priya Pandey
0 comment

टीम इंडिया की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आयोजित फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अब वो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे।

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले टीम का नया कप्तान बनाया गया था। चोटिल होने की वजह से वह दौरे पर नहीं जा सके और वनडे में केएल राहुल को टीम की कमान दी गई। इस सीरीज में भारत तीनों ही वनडे हार गया और क्लीन स्वीप के कलंक के साथ राहुल के कप्तानी की शुरुआत हुई।

 भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज में खेलने वाली है। इन दोनों ही फार्मेट में रोहित को टीम की कप्तानी करनी है। बुधवार को हुए फिटनेस टेस्ट में रोहित ने हर तरह के टेस्ट को पास कर सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध कराया। चोटिल होने के बाद से ही वह बैंगलोर के रिहैब में थे जहां उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। सभी वनडे मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं तीन टी20 मैचों की सीरीज के सारे मुकाबले की मेजबानी का जिम्मा कोलकाता के इडेन गार्डन्स स्टेडियम को दिया गया है। टी20 मुकाबले 6 फरवरी, 9 फरवरी और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। टी20 मैच 16 फरवरी, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे।

About Post Author