May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

देश में मरीज़ डेढ़ करोड़ के पार, मौतों की संख्या डेढ़ हज़ार

देश में कोरोना की स्थिति भयावह होती जा रही है। भारत मे कोरोना के मामले डेढ़ करोड़ से ऊपर पहुंच चुके हैं। अब तक देश में 1 करोड़ 50 लाख 767 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। कोरोना से मौतों की संख्या भी 1 लाख 78 हज़ार 793 हो गई है।

बीते दिन में ढाई लाख से ज़्यादा लोग संक्रमित

अगर बात करें पिछले 24 घण्टे की तो देश में 2 लाख 74 हज़ार 944 लोग संक्रमित पाए गए वहीं 1620 लोगों की मौत हुई। इस बीच 1 लाख 43 हज़ार 701 लोग रिकवर हुए।

बिहार में भी नाईट कर्फ्यू

बिहार सरकार ने भी रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू का एलान कर दिया, इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हाल और धार्मिक स्थलों को भी 15 मई तक बन्द रखने का निर्देश दिया गया है। दूसरे राज्यों से पलायन के चलते स्टेशनों पर भीड़ लगने से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

JEE MAINS की परीक्षा रद्द

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अप्रैल में होने वाली जी मैन्स 2021 को टाल दिया, परीक्षा 27 से 30 अप्रैल तक कराई जाने थी। बता दें परीक्षा के दो सेशन पहले ही फरवरी और मार्च में कराए जा चुके हैं। 

राजस्थान में लगा लॉकडाउन

बढ़ते मामलों के चलते राजस्थान सरकार ने 3 मई तक लॉक डाउन लगाने के निर्देश दिए गए, सरकार ने इस लॉकडाउन के अनुशासन को पखवाड़ा कहा है।
सरकार ने नियमों के साथ इस लॉकडाउन को लागू किया है, खाने पीने का सामान, मंडी, डेयरी, और होलसेल की दुकानें शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी। सार्वजनिक परिवहन सेवाएं खुली रहेंगी।
Translate »