September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पाकिस्तान बस हमले के आरोप पर भारत ने दिया जवाब, कहा यह देश को बदनाम करने की है साज़िश

भारत सरकार ने बीते महीने पाकिस्तान में हुए बस हमले के लिए भारत पर आरोप लगाने का जवाब दिया है। इस हमले की बाबत पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा था कि इसमें भारत और अफ़ग़ानिस्तान का हाँथ है।

 

Credit- The Tribune Express

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक़ भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा है, “ये भारत को बदनाम कर पाकिस्तान की ख़ुद की क्षेत्रीय अस्थिरता में भूमिका और वहाँ आतंकवादियों को पनाह देने से अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने की एक और चाल है।”

बात दें कि बीते महीने 14 जुलाई को पाकिस्तान के ख़ैबर-पख़्तूनख़्वाह प्रांत में एक बस में हुए धमाके में चीन के 9 नागरिकों समेत 13 लोग मारे गए थे, जबकि 39 अन्य घायल हो गए थे। विस्फोट के बाद बस गहरी खाई में गिर गई थी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि ‘जाँच से पता चला है कि ये एक आत्मघाती हमला था जिसकी साज़िश अफ़ग़ानिस्तान में रची गई थी और धमाके में इस्तेमाल हुआ वाहन अफ़ग़ानिस्तान से तस्करी कर लाया गया था।’

इसके लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी RAW और अफ़ग़ानिस्तान की एजेंसी NDS को ज़िम्मेदार ठहराया।
ग़ौरतलब है कि भारत ने पहले भी पाकिस्तान के इस आरोप को ख़ारिज किया था।

समाचार एजेंसी बीबीसी के मुताबिक़ चीन की सरकार ने पाकिस्तान के आरोप लगाने अगले दिन कहा कि “वो किसी भी ताक़त के आतंकवाद का इस्तेमाल कर भू-राजनीतिक फ़ायदा उठाने देने का सख़्त विरोध करेगा।”

इस मामले से जुड़ी जाँच पर उसने पाकिस्तान की सराहना भी की है और कहा कि कम समय में उसने काफ़ी प्रगति की है। उन्होंने आगे कहा कि चीन “पाकिस्तान के सक्रिय प्रयासों की सराहना करता है, पाकिस्तान इस बारे में और भी जाँच कर रहा है।”

हुआ चुनयिंग ने कहा, “आतंकवाद सारी मानवता के लिए एक साझा दुश्मन है। चीन किसी भी ऐसी ताक़त का सख़्त विरोध करता है जो आतंकवाद के सहारे भूराजनैतिक लाभ उठाने की कोशिश करता है।”

You may have missed

Translate »