Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की हार, साउथ अफ्रीका ने 31 रन से जीता पहला मैच

by Priya Pandey
0 comment

साउथ अफ्रीका ने 3 मैच की सीरीज के पहले वनडे में भारत को 31 रन से हराया। सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला गया। टेस्ट सीरीज़ को 1-2 से गंवाने के बाद उम्मीद थी कि वनडे सीरीज़ में हार का सिलसिला खत्म होगा, लेकिन पहले ही मैच में भारतीय टीम की बॉलिंग और बल्लेबाजी दोनों फेल नज़र आईं। मैच में टीम इंडिया के सामने 297 रन का टारगेट था, जिसका पीछा करते हुए टीम 265/8 का स्कोर ही बना सकी और 31 रन से मैच हार गई। भारतीय टीम इस करारी हार के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है।

मैच में लंबे समय के बाद बतौर खिलाड़ी खेलते हुए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 51 रन की पारी खेली। इस अर्धशतकीय पारी के साथ ही कोहली ने कई बड़े रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए।

टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाकर आउट हुए। विराट और शिखर धवन के बीच 92 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन जैसे ही शिखर धवन आउट हुए उसके बाद टीम इंडिया की लय बिगड़ गई है और एक के बाद विकेट गिरते रहे। विराट कोहली भी आउट होने से पहले रंग में दिख रहे थे, लेकिन एक बार फिर वह शतक जड़ने से चूक गए।

इन दो बल्लेबाजों के अलावा कप्तान केएल राहु, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर रंग नहीं दिखा पाए। ओपनिंग में कप्तान नहीं चले, तो मिडिल ऑर्डर भी पूरी तरह फेल साबित हुआ। यही वजह रही कि टीम इंडिया इतने बड़े स्कोर के करीब भी नहीं पहुंची।

About Post Author