Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

India vs Sri Lanka 2nd ODI Highlights: दीपक चाहर के नाबाद 69 रन ने भारत को दिलाई अजेय बढ़त

by Sachin Singh Rathore
0 comment

कोलोंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुक़ाबले में भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं द्विपक्षीय
सीरीज जीत है। सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका टीम ने अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलंका की फिफ्टी की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए। अविष्का ने 50 रन और असलंका ने 65 रन की पारी खेली। असलंका के इंटरनेशनल करियर की यह पहली फिफ्टी रही। आखिरी में चमिका करुणारत्ने ने एक बार फिर जोर दिखाया एयर 33 बॉल पर 44 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेल श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर पर पहुँचाया। बता दें पहले वनडे में भी करुणारत्ने ने आखिर में 35 बॉल पर नाबाद 43 रन बनाए थे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा दीपक चाहर को 2 विकेट मिले।

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 28 रन पर पहला पृथ्वी शॉ 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कासुन रजिथा ने पिछले मैच के हीरो रहे ईशान किशन को बोल्ड किया। वे 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हसारंगा ने भारत को तीसरा झटका दिया। उन्होंने कप्तान शिखर धवन को पवेलियन भेजा। धवन 38 बॉल पर 29 रन बनाकर LBW हुए। 65 रन पर टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवा दिए थे।

सूर्यकुमार और पांडेय के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी

मनीष पांडेय और सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की। 18वें ओवर में मनीष पांडेय 31 बॉल पर 37 रन बनाकर रन आउट हुए। सूर्यकुमार का स्ट्रेट शॉट शनाका के हाथ से
लगकर स्टंप्स पर जा लगा। उस वक्त मनीष क्रीज से बाहर
थे। सूर्यकुमार यादव 44 बॉल पर 53 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने अपने दूसरा वनडे मैच में पहली फिफ्टी लगाई।

दीपक चाहर का श्रीलंका पर कहर

भारत ने एक वक्त 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे और
ऐसा लग रहा था टीम हार जाएगी लेकिन दीपक चाहर स्पेशल के आगे श्रीलंकाई टीम फेल हो गई। दीपक और भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चा संभाला और 84 बॉल पर नाबाद 84 रन की पार्टनरशिप की। भारत ने 49.1 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन बनाकर मैच जीत लिया। दीपक ने पहली इंटरनेशनल फिफ्टी लगाई। वे 82 बॉल पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं, भुवनेश्वर ने उनका अच्छा साथ निभाया और 28 बॉल पर 19 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

About Post Author