Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

India vs Srilanka : भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का आगाज आज से, जानें किसको मिल सकता है मौका

by Sachin Singh Rathore
0 comment

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है। पहला टी-20 आज रात 8 बजे से कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका को वन-डे सीरीज में 2-1 से हराया था और भारत का मनोबल बढ़ा हुआ है ऐसे में टी-20 सीरीज जीतकर भारत वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी मजबूत करना चाहेगा।

क्वालिफिकेशन राउंड से पहले श्रीलंका का टेस्ट

श्रीलंकाई टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई है इसलिए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज उसके लिए क्वालिफिकेशन राउंड से पहले टेस्ट जैसा है। अगर बात करें श्रीलंका के पिछले मुक़ाबलों की तो श्रीलंका की टीम पिछले 20 में से 14 मैच हार चुकी है। 5 में उसे जीत मिली और 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं टीम इंडिया ने 2019 के बाद से 27 टी-20 खेले हैं। इसमें से 18 मैचों में टीम को जीत और 6 मैचों में हार मिली। 2 मैच टाई और 1 का कोई नतीजा नहीं निकला।

वरुण चक्रवर्ती कर सकते हैं डेब्यू

आज के टी-20 मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में स्पिनर वरुणचक्रवर्ती में डेब्यू कर सकते हैं। तो वहीं टीम मैनेजमेंट कुछ सवालों के जवाब खोजना चाहेगा क्योंकि टीम मैनेजमेंट के सामने टी-20 वर्ल्ड कप है तो उसी को देखते हुए तैयारी करनी होगी। अब सवाल ये है कि क्या वरुण टीम इंडिया के स्पिन अटैक को मजबूत बना सकते हैं? युजवेंद्र चहल या राहुल चाहर, दोनों में से कौन वर्ल्ड कप में भारत का फर्स्ट चॉइस स्पिनर होगा? क्या पृथ्वी शॉ को व्हाइट बॉल क्रिकेट में ओपनिंग का परमानेंट रोल दिया जाएगा?

 

About Post Author