Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भारत ने 1000वें वनडे मैच में हासिल की दमदार जीत, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

by Priya Pandey
0 comment

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद में रविवार को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। भारतीय क्रिकेट टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज़ को आसानी से मात दे दी। ये भारतीय क्रिकेट टीम का 1000वां वनडे मुकाबला था और रोहित शर्मा ने बतौर फुल टाइम वनडे कप्तान इस मैच से अपनी शुरुआत भी की। रोहित की शुरुआत शानदार रही और उनकी कप्तानी में भारत ने इस ऐतिहासिक मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं दूसरी तरफ स्वर कोकिल लता मंगेशकर के निधन पर टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी और मैच से पहले खिलाड़ियों ने मौन भी रखा।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ये फैसला भारतीय टीम के लिए सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ढेर हो गए और ये टीम 43.5 ओवर में 176 रन पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए 177 रन का लक्ष्य मिला था और इसके जवाब में टीम इंडिया ने 28 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद भारत को वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त भी मिल गई। चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला।

भारत के लिए 60 रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए, जबकि 28 रन ईशान किशन के बल्ले से निकले। सूर्य कुमार यादव 34 रन और डेब्यूटेंट दीपक हुड्डा 26 रन बनाकर और भारत को मैच जिताकर नाबाद लौटे।

आपको बता दें की टीम इंडिया दुनिया की पहली ऐसी टीम बनी है, जिसने 1000 वनडे मैच खेले हैं। इस ऐतिहासिक मौके का जश्न भारत ने जीत के साथ मनाया। भारत की वनडे इतिहास में ये 519वीं जीत है। जीत के मामले में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर है।

About Post Author