Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

RCB के खिलाफ जीत दर्ज कर पंजाब किंग्स ने बनाए कई रिकॉर्ड्स

by Priya Pandey
0 comment

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने डुप्लेसिस (88) के अर्धशतक के अलावा विराट कोहली की 29 गेंदों पर 41 रन और दिनेश कार्तिक की 14 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी के दम पर 205 रन बनाए थे। इस स्कोर को बैंगलोर के गेंदबाज डिफेंड करने में नाकामयाब रहे और पंजाब किंग्स की टीम ने यह मैच 19वें ओवर में ही जीत लिया। आरसीबी ने इस हार के साथ कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

IPL के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की यह 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद चौथी हार है। इसी के साथ आरसीबी 200 से अधिक रन बनाकर सबसे ज्यादा चार मैच हारने वाली टीम बन गई है। हैरानी वाली बात यह कि आरसीबी यह सभी मैच तब हारी जब उन्होंने विपक्षी टीम के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा। जी हा, पंजाब किंग्स से पहेल बैंगलोर दो बार चेन्नई सुपर किंग्स और एक बार कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 205 रन बनाने के बाद हारी है।

206 रनों को डिफेंड करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने कुल 39 एक्स्ट्रा रन दिए जो आईपीएल के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा एक पारी में दिए गए सबसे ज्यादा रन है। इससे पहले यह रिकॉर्ड डेक्कन चार्जर्स और पंजाब किंग्स के नाम था।

About Post Author