Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत, जानें कैसे हुई मौत

by Priya Pandey
0 comment

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच दूसरे भारतीय की मौत की खबर सामने आयी है। पंजाब के रहने वाले 22 साल के चंदन जिंदल नाम के छात्र की बुधवार को मौत हो गई। हालांकि चंदन की मौत बीमारी से हुई है। वह यूक्रेन की विनित्सिया मेडिकल यूनिवर्सिटी के अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट थे। दिमागी स्ट्रोक के चलते वह आईसीयू में एडमिट थे। इलाज के दौरान चंदन की मौत हो गई। यूक्रेन में यह लगातार दूसरे भारतीय की मौत है। इससे पहले मंगलवार को कर्नाटक के रहने वाले नवीन की खारकीव में गोलीबारी के दौरान मौत हो गई थी।

चंदन जिंदल विनित्सिया नेशनल पाइरोगोव, मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे थे। चंदन के पिता ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर बेटे के शव को भारत लाए जाने की मांग की है। केंद्र सरकार की ओर से कर्नाटक के नवीन को शव को भी जल्द से जल्द भारत लाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। दरअसल यूक्रेन ने अपना एयरस्पेस बंद कर रखा है। ऐसे में वहां किसी भी देश के विमान की लैंडिंग नहीं हो सकती है।

आपको बता दें कि अब तक 10,000 से ज्यादा भारतीय यूक्रेन से निकलकर स्वदेश आ चुके हैं। हालांकि अब भी बड़ी संख्या में यूक्रेन में लोग फंसे हैं। खारकीव, कीव समेत यूक्रेन के कई शहरों में छात्र फंसे हैं। इनमें बड़ी संख्या मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए छात्रों की है।

About Post Author