Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

आईपीएल ऑक्शन का आज पहला दिन, बीसीसीआई ने जोड़े दस खिलाड़ियों के नाम

by Priya Pandey
0 comment

आईपीएल खिलाड़ियों के लिए ऑक्शन आज और कल दो दिनों में संपन्न होने जा रहा है। बैंगलोर में होने जा रहे इस पहले दिन के ऑक्शन में मार्की खिलाड़ियों पर खासी नज़र रहेगी। इस बार की बोली में दस टीमों के लिए 600 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। मेगा ऑक्शन से ठीक पहले बीसीसीआई ने दस खिलाड़ियों को लिस्ट में शामिल किया है।

लिस्ट में एरॉन हार्डी, लैस मॉरिक, निवेथन राधाकृष्णन, अग्निवेश अयाची, हार्दिक तेमोरे, नीतीश कुमार रेड्डी, मिहिर हिरवानी, मोनू कुमार, रोहन राणा और सैराज पाटिल के नाम जोड़े गए है।

मार्की खिलाड़ियों से होगा ऑक्शन का आगाज

मार्की खिलाड़ियों में दस खिलाड़ियों के नाम मशहूर है। मार्की खिलाड़ी उन्हे कहा जाता है जो राष्ट्रीय या अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने विशेष प्रदर्शन के लिए जानें जाते है। इनकी बोली सबसे पहले लगाई जाती है। इन खिलाड़ियों में 4 देशी और 6 विदेशी खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

मार्की खिलाड़ी- शिखर धवन, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, फाफ डु प्लेसिस, डेविड वार्नर, पैंट कमिस, क्विटिन डीकॉक, कागिसो रबाडा और ट्रेट वोल्ट .

केएल राहुल सबसे मंहगे रिटेन खिलाड़ी

इस बार के आईपीएल के लिए 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है। इस रिटेन खिलाड़ियों में सबसे मंहगे केएल राहुल साबित हुए हैं। इसके आलावा महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली को इन सबकी टीमों ने रिटेन किया है। इस रिटेन खिलाड़ियों में 8 पुरानी टीमों ने 27 खिलाड़ियों को और 2 टीमों ने 6 खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

About Post Author