Saturday, July 2, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

IPL 2022:कोलकाता हुई टूर्नामेंट से बाहर, लखनऊ से हारकर प्लेआफ की सारी उम्मीदें खत्म

by Priya Pandey
0 comment

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से बाहर हो गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाफ बुधवार 18 मई को हुए मुकाबले में टीम को करारी हार मिली। प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए कोलकाता को लखनऊ के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी थी लेकिन टीम ऐसा करने में नाकाम रही। अब इस हार के साथ ही उसके आगे का सफर खत्म हो गया।

आइपीएल 2022 के 66वें मुकाबले में कोलकाता की टीम लखनऊ के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरी थी। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना और साथी क्विंटन डिकाक के साथ मिलकर 210 रन बना डाले। कोलकाता की टीम के गेंदबाज इस मैच में लखनऊ के खिलाफ एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। आइपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब किसी टीम ने बिना विकेट गंवाए 20 ओवर बल्लेबाजी की।

कोलकाता का सफर खत्म

इस सीजन में अपने सभी 14 लीग मैच खेलने के बाद टीम को 6 मुकाबलों में ही जीत हासिल हुई। आखिरी मुकाबले में खेलने उतरी लखनऊ के खिलाफ जीत के साथ टीम 14 अंकों तक पहुंच सकती थी जिससे उसकी प्लेआफ की दावेदारी बनी रहती लेकिन उसे हार मिली। पिछले सीजन की उप विजेता टीम को इस सीजन में निराशा के साथ टूर्नामेंट के विदाई लेनी पड़ी।

कोलकाता को मात देकर लखनऊ की टीम 18 अंकों तक पहुंचकर प्लेआफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनने का गौरव हासिल किया। गुजरात की टीम ने सबसे पहले 18 अंक लेकर प्लेआफ में अपनी जगह पक्की की थी। पहली बार टूर्नामेंट में खेलने उतरी लखनऊ की टीम ने अपने 14 लीग मुकाबलों में से 9 में जीत दर्ज कर यह खास उपलब्धि हासिल की।