October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

#Rajputs_Boycott_Bjp : क्या सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण का मामला भाजपा पर पड़ रहा भारी?

गौतम बुद्ध नगर के दादरी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को सम्राट मिहिर भोज का अनावरण करने आने वाले हैं। इसको लेकर दो  जातियों के बीच जंग छिड़ गई है। गुर्जर समाज और ठाकुर समाज के लोग सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर आमने-सामने हो गए हैं। अब इसको लेकर क्षेत्र के ठाकुर समाज ने भारतीय जनता पार्टी का बहिष्कार किया है। जो सोशल मीडिया पर काफी तेज के साथ वायरल हो रहा है। ट्विटर पर #Rajputs_Boycott_Bjp से ट्रैंड चल रहा है। जिसका समर्थन 1.42 लाख से भी ज्यादा लोगों ने किया है। ठाकुर समाज के लोगों का कहना है कि  सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से ठाकुर हटाकर पूरी जाति का अपमान किया है।

दादरी के विधायक तेजपाल नागर दादरी में योगी आदित्यनाथ के हाथों सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करवाना चाहते है । इसको लेकर उन्होंने योगी आदित्यनाथ को आमंत्रण दिया। योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को दादरी में मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने आने वाले हैं। दरअसल, पहले प्रतिमा का अनावरण सम्राट मिहिर भोज गुर्जर के नाम से हो रहा था। लेकिन ठाकुर समाज के लोगों ने यह कहते हुए गुस्सा व्यक्त  किया कि, सम्राट मिहिर भोज गुर्जर नहीं बल्कि ठाकुर है।

ठाकुर समाज के लोगों का कहना है कि  मिहिर भोज की प्रतिमा के आगे से राजपूत नाम हटा दिया है। जिसकी वजह से ठाकुर समाज के लोगों ने भाजपा का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। 

Translate »