September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जगत फॉर्म, मॉल के बाहर और कमर्शियल बेल्ट से बाइक चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 9 अंतरराज्यीय चोरों के कब्जे से 17 बाइक बरामद

ग्रेटर नोएडा में काफी समय से बाइक चोरी के मामले सामने आ रहे है। ग्रेटर नोएडा के किसी ना किसी कोतवाली में लगभग रोजाना ही कोई ना कोई अपनी बाइक की चोरी का मुकदमा दर्ज करवाने के लिए कोतवाली पहुंच जाता है।

यह बाइक चोरी की वारदातें पुलिस की नाक में दम कर रखी थी। इस मामले में ग्रेटर नोएडा पुलिस में शनिवार को बड़ी कामयाबी हासिल की है। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने शनिवार को 9 बाइक चोर को गिरफ्तार कर ग्रेटर नोएडा में बाइक चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक ने बताया कि पुलिस ने शनिवार को अंतरराज्यीय वाहन चोर जगपाल, सुमित, मूलचंद, नितेश, रूपेश, सुरेश, अमन, विष्णु और पुष्पेंद्र को गिरफ्तार किया है। यह सभी काफी समय से ग्रेटर नोएडा में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है। यह पूरा गैंग बाइक को चोरी कर बाइक के रंग-रूप को बदलकर फिर दुबारा से किसी अन्य व्यक्ति को बेच देते थे।

डीसीपी ने बताया कि, इनमें से जगपाल, सुमित और मूलचंद मॉल, पार्किंग और सार्वजिक स्थान पर रैकी पर बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। उसके बाद यह नितेश, रूपेश और सुरेश जो बाइक मैकेनिक का काम करते है। उनके पास ले जाते थे। फिर बाइक का रंग-रूप को बदलकर अमन, विष्णु और पुष्पेंद्र दूसरे को 5 से 10 हजार रुपए में बेच देते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 17 चोरी की बाइक बरामद की है।

यह सभी शातिर अंतरराज्यीय वाहन चोर अभी तक सैकड़ों बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके है। इनका निशाना अधिकतर ग्रेटर नोएडा में जगत फॉर्म, मॉल के बाहर खड़ी बाइक और कॉमर्सियल बेल्ट है। यह चोर बाइक के इंजन नम्बर और चैसिस नम्बर को घिसवाकर अपने तरीके से नए इंजन नम्बर और चैसिस नम्बर इस प्रकार डलवाते थे जो पहचान मे ना आ सके एवं चोरी किये हुये वाहनो के सामानो को एक दूसरे में डालकर वाहनो को बेचकर अवैध धन अर्जित करते है। डीसीपी ने गैंग का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 15 हजार रुपए का इनाम देने की घोषण की है।

You may have missed

Translate »