Friday, August 5, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

जम्मू कश्मीर के शोपियां में CRPF जवान की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार

by Priya Pandey
0 comment

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। शोपियां में छुट्टी पर आए सीआरपीएफ जवान को बलिदान करने वाले आतंकी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ओवरग्राउंड वर्कर सहित पकड़ने में सफलता हासिल की है। सुरक्षा बलों ने आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने चारों तरफ से इलाके को घेर लिया और सघन जांच अभियान चलाया। इस अभियान में सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई में हत्यारे को जिंदा पकड़ लिया गया। उसके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। कश्मीर के आईजीपी ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान मुख्तार छुट्टियों पर अपने गांव आए थे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि कश्मीर को शोपियां में कल सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद दोही पर आतंकियों ने गोली चलाई थी। इसके बाद अस्पताल पहुंचाने के दौरान सीआरपीएफ जवान की मौत हो गए थी।

कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट किया कि हमनें सीआरपीएफ जवान को मारने वाले आतंकी को पकड़ लिया है। घटनाक्रम में इस्तेमाल की गई पिस्तौल भी जब्त कर ली गई है। सीआरपीएफ जवान को मारने के दौरान आतंकी हमले में शामिल एक सहयोगी ओवरग्राउंड वर्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आतंकी ने कबूला है कि उसने इस वारदात को लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर आबिद रमजान शेख के दिशा निर्देश पर अंजाम दिया था।

आपको बता दें की आतंकवादियों ने शनिवार शाम को सीआरपीएफ जवान मुख्तार अहमद की शोपियां के चेक चोटीपुरा इलाके स्थित उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

About Post Author