Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

जम्मू-कश्मीर में हुए हमले में मिली बड़ी सफलता, 4 हाईब्रिड आतंकी और 3 सहयोगी गिरफ्तार

by Priya Pandey
0 comment

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन Al-Badr के आतंकी मॉड्यूल का भंडोफोड़ किया है। इसके साथ ही पुलिस ने चार हाईब्रिड आतंकवादियों और उनके तीन सहयोगियों को बारामूला जिले से गिरफ्तार किया है। यहां पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया जानकारी मिली थी कि Al-Badr सोपोर में कई जगहों पर सुरक्षा बलों और पुलिस पर हमला करने की योजना बना रहा है।

इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया। आतंकियों की तलाश में यह ऑपरेशन रावोचा राफियाबाद में चलाया गया था। इस ऑपरेशन के दौरान Al-Badr से जुड़े तीन हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये आतंकवादी की पहचान रावोचा राफियाबाद के रहने वाले वारिस तांत्रे, सोपोर के रहने वाले आमिर सुल्तान वानी और हंदावाड़ा के रहने वाले तारिख अहमद भट्ट के तौर पर हुई।

पुलिस के मुताबिक इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान-आधारित टेटर हैंडलर्स के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि युसूफ बालौसी और खुर्शीद जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं। इन दोनों ने उन्हें हुक्म दिया था कि वो राफियाबाद में Al-Badr के लिए युवाओं को भर्ती करें, उन्हें सामान उपलब्ध कराएं तथा उन्हें हथियार मुहैया करा कर सक्रिय आतंकवादी बनाएं।

इनके खुलासे के बाद पुलिस ने एक अन्य हाईब्रिड आतंकवादी अशरफ नजीर भट्ट को गिरफ्तार कर लिया। अशरफ बांदीपोरा का रहने वाला है। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इनसे अलावा आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को भी पकड़ा गया है। इन तीनों की पहचान द्रुंगसू के रहने वाले मोहम्मद अशरफ मलिक, कलामाबाद मवार हंदवाड़ा के रहने वाले मोहम्मद अफजल ठोकर, शेरहामा मावार हंदवाड़ा के रहने वाले शाबीर अहमद शाह के तौर पर हुई है।

डीआईजी उदय भास्कर ने बताया कि इनके पास से हथियार और असलहे समेत कई संदिग्ध सामान मिले है। इसके अलावा कैश और युद्ध के सामान भी इनके पास से जब्त किया गया है। यहां आपको बता दें कि हाईब्रिड आतंकवादी वैसे आतंकवादी होते हैं जिनका इस्तेमाल यह आतंकी संगठन किसी खास और बड़े काम को अंजाम देने के लिए ही करते हैं।

About Post Author