September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ओलंपिक खेलों का हुआ आग़ाज़, आयोजकों ने दी चिकित्साकर्मियों को श्रद्धांजलि

शुक्रवार को ओलिंपिक उद्घाटन समारोह में, टोक्यो 2020 के आयोजकों ने चिकित्साकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, क्योंकि दुनिया भर के एथलीटों ने लगभग खाली स्टेडियम में परेड की।

 

Reuters

 

आम तौर पर मशहूर हस्तियों के साथ होने वाला ये स्टार-स्टडेड डिस्प्ले, इस बार अपनी चकाचौंध से दूर था, जिसमें 1,000 से भी कम लोग उपस्थित थे। साथ ही फिज़िकल डिस्टेंसिंग की लोगों को सख़्त हिदायत दी गई थी।

आयोजकों ने शांति का पारंपरिक संदेश भी भेजा। इसके अलावा वैश्विक पॉप सितारों ने जॉन लेनन और योको ओनो का “इमेजिन” गाया। ड्रोन से स्टेडियम के ऊपर आकाश में ओलंपिक प्रतीक का आकार बनाया गया और उसे ग्लोब के आकार में बदल दिया गया।

 

Reuters

 

आयोजन समिति के अध्यक्ष सेइको हाशिमोटो ने कहा, “कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनिया में एक कठिन स्थिति के साथ, मैं चिकित्सा कर्मियों और उन सभी लोगों के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करना चाहता हूं जो कठिनाइयों को दूर करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

अधिकांश देशों का प्रतिनिधित्व पहले ओलंपिक में पुरुष और महिला ध्वजवाहक दोनों द्वारा किया गया था। किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और पाकिस्तान के ध्वजवाहकों की टीमों ने प्रोटोकॉल के विपरीत और समारोह में अन्य एथलीटों के विशाल बहुमत में बिना मास्क के परेड की।

 

Reuters

 

कनाडा के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने अपने जैकेट पर इंद्रधनुष के रंग में पैच पहने, जोकि एलजीबीटी समुदाय का प्रतीक है। अमेरिकी प्रथम महिला जिल बाइडन ने अमेरिकियों के लिए ताली बजाई, जैसा कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने भी फ्रांसीसी टीम के लिए किया।

परेड के अंत में एथलीटों द्वारा सुनाई गई ओलंपिक शपथ, टोक्यो खेलों के लिए अद्यतन की गई है, जिसमें एथलीटों ने ओलंपिक में पहली बार समावेश, समानता और ग़ैर-भेदभाव के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की शपथ ली है।

Translate »