May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जापान में अयोजित होने वाले ओलंपिक हो सकते हैं रद्द

जापानी सत्तारूढ़ पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर कोरोनोवायरस संकट बहुत गंभीर हो जाता है तो टोक्यो में इस साल के ओलंपिक को रद्द करना एक विकल्प हो सकता है, क्योंकि ओलंपिक शुरू होने से 100 दिनों पहले ही संक्रमण की चौथी लहर बढ़ती नज़र आ रही है।

लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के महासचिव तोशीहिरो निकाई ने कहा, “अगर ओलंपिक असंभव लगता है, तो हमें निर्णायक रूप से इसे रोकना होगा।” 
रद्द करना “निश्चित रूप से” एक विकल्प है।
“यदि ओलंपिक संक्रमण फैला सकते हैं तो ओलंपिक किसके लिए हैं?” निकाई ने कहा।
Credit- Olympic.org
जापान बढ़ते कोरोनोवायरस संक्रमण से जूझ रहा है। सरकार द्वारा आपातकाल की स्थिति को समाप्त करने के बाद टोक्यो में संक्रमितों की संख्या अधिक हो रही है, इनमें ओसाका शहर सबसे ज़्यादा प्रभावित हुआ है।
सरकार 23 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिए सामाजिक सुरक्षा उपायों और अन्य प्रतिबंधों को शामिल करने की तैयारी के साथ आगे बढ़ रही है।
क्योडो न्यूज़ के अनुसार, एक टीवी कार्यक्रम में, जापान के टीकाकरण अभियान के एक लोकप्रिय मंत्री तारो कोनो ने कहा, “गेम एक तरह से संभव है” “वह दर्शकों के बिना हो सकता है,” उन्होंने कहा।

क्या है लोगों का मत?

पोल बताते हैं कि बहुत कम लोग वैश्विक महामारी के दौरान खेलों को आयोजित करने के पक्ष में हैं। 
जापान में गुरुवार को “cancelling olympics” 35 हज़ार से ज़्यादा ट्वीट्स के साथ ट्रेंड होता भी नज़र आया।
जापान के शीर्ष चिकित्सा सलाहकार, शिगेरु ओमी ने स्वीकार किया कि जापान महामारी की चौथी लहर में प्रवेश कर चुका है।
क्योटो विश्वविद्यालय की प्रोफ़ेसर हिरोशी निशिरा ने भी एक पत्रिका की टिप्पणी में आग्रह किया था कि ओलंपिक स्थगित किया जाना चाहिए।
Credit- Olympic.org
जापानी कम्युनिस्ट पार्टी के एक विपक्षी विधायक अकीरा कोइके ने ट्विटर पर निकाई की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आयोजन पहले से ही असंभव है और रद्द करने का निर्णय “जल्दी” किया जाना चाहिए। 
अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि खेलों को रद्द करने या स्थगित करने से शायद जापान की अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान नहीं होगा, लेकिन टोक्यो के सेवा क्षेत्र पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ सकता है।
अब देखना ये होगा कि कोरोना महामारी के बीच जापान का ओलंपिक की बाबत क्या फ़ैसला होता है।
Translate »