September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा देंगे इस्तीफ़ा!

जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने संकेत दिए हैं कि वे इस महीने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे सकते हैं। उन्होंने कहा है कि वे दोबारा पार्टी के नेतृत्व का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

 

योशिहिदे सुगा/Reuters

 

बता दें कि इसके एक साल पहले ही शिंज़ो अबे ने स्वास्थ कारणों के चलते प्रधानमंत्री पद से इस्तीफ़ा दिया था जिसके बाद सत्ता की बागडोर सुगा ने सम्हाली थी। अब लोकप्रियता में भारी कमीं आने के बाद सुगा ने ये घोषणा की है।

दरअसल जापान अब भी कोरोना संक्रमण की ज़द में है जिसके कारण आपातकाल घोषित करना पड़ा है। यह जापान में 5वीं लहर है और थमती दिखाई नहीं दे रही है। अबतक जापान में 15 लाख से भी ज़्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और टीकाकरण की रफ़्तार भी धीमी ही है।

ऐसे में ओलंपिक का आयोजन करवाने के कारण पीएम सुगा की लोकप्रियता तेज़ी से घटी है।

समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार सुगा की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के महासचिव ने कहा, ”आज कार्यकारिणी की बैठक में सुगा ने कहा कि वे अभी कोरोना वायरस के संक्रमण पर पूरा ध्यान देना चाहते हैं और पार्टी नेतृत्व का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। सच कहिए तो मैं ख़ुद हैरान हूँ। यह बहुत ही दुखद है। उन्होंने बहुत अच्छा किया है लेकिन गंभीरता से सोचने के बाद यह फ़ैसला लिया है।”

Translate »