September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ओलंपिक खेल ख़त्म हुए तो घट गई प्रधानमंत्री सुगा की लोकप्रियता

सोमवार को एक सर्वे में दिखाया गया कि जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा के प्रधानमंत्री पद पर सम्हालने से अब तक उनका समर्थन पहली बार 30 फ़ीसद से भी नीचे गिर गया। एक संकेत है कि तोक्यो ओलंपिक खेलों कोरोनोवायरस संक्रमण के तेज़ी से बढ़ने के बीच उनकी रेटिंग को बढ़ाने में विफल रहा।

 

 

मोटे तौर पर एक तिहाई आबादी ने खेलों को आयोजित करने के समर्थन से इनकार कर दिया, जोकी रविवार को बंद हो गया। इसके अलावा 60 फ़ीसद ने कहा कि वे नहीं चाहते थे कि सुगा इसके प्रमुख बने रहें। असाही अखबार द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार, इस साल के अंत में होने वाले आम चुनावों में उनकी सत्तारूढ़ पार्टी के दोबारा सत्ता में आने की संभावनाएं काफ़ी कम नज़र आ रही है।

सप्ताह के अंत में किए गए इस सर्वे में, सुगा का समर्थन घटकर 28 फ़ीसद हो गया, जो पिछले साल सितंबर में प्रधानमंत्री बनने के बाद से सबसे कम है। मतदान करने वालों में से, उत्तर देने वाले 56 फ़ीसद लोगों ने कहा कि तोक्यो खेलों का आयोजन करना अच्छा था, जबकि 32 फ़ीसद को लगता है कि यह एक ग़लत फ़ैसला था।

जापान के धीमे टीकाकरण रोलआउट ने सुगा की लोकप्रियता को चोट पहुंचाई है और नए संक्रमणों में स्पाइक, डेल्टा वेरिएंट के तेज़ी से प्रसार के कारण, ओलंपिक खेलों का आयोजन एक तरह से छुप गया। बता दें कि बीते शुक्रवार को जापान में दर्ज किए गए संक्रमण के नए मामलों के बाद कुल मामलों की संख्या 10 लाख हो गई।
हालांकि घटती लोकप्रियता से परेशान सुगा और उनके साथ ओलंपिक आयोजकों स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि खेलों और मामलों में स्पाइक के बीच यहां कोई संबंध नहीं है।

Translate »