जावेद अख्तर का पकिस्तान को दो टूक, कहा- 26/11 की शिकायत हिंदुस्तान के दिल में है

पाकिस्तान को जावेद अख्तर ने याद दिलाया कि 26/11 के हमलावर उनके देश के थे और आज भी खुलेआम घूम रहे हैं.

by motherland
0 comment

लेखक और गीतकार जावेद अख्तर हाल में ही पाकिस्तान की यात्रा पर थे, जहां का उनका बयान इन दिनों खूब चर्चा में है. दरअसल, जावेद उर्दू के मशहूर शायर फैज अहमद फैज की याद में आयोजित एक समारोह में भाग लेने के लिए लाहौर गए थे, जहां उन्होंने पाकिस्तान को याद दिलाया कि 26/11 के हमलावर उनके देश के थे और आज भी खुलेआम घूम रहे हैं.

जावेद ने ऐसा तब कहा जब फैज महोत्सव 2023 में एक व्यक्ति ने लेखक-गीतकार से अपने साथ शांति का संदेश ले जाने और भारतीयों को यह बताने के लिए कहा कि पाकिस्तान एक सकारात्मक, दोस्ताना और प्यार करने वाला देश है.

पकिस्तान को प्यार से जावेद ने दिखाया आईना 

जावेद ने इसके जवाब में कहा कि, ‘हकीकत ये है कि हम दोनों एक दूसरे को इल्जाम ना दें तो उससे बात नहीं होगी, अहम बात ये है कि जो गरम है फिजा, वो कम होनी चाहिए. हम तो बंबइया लोग हैं. हमने देखा वहां कैसे हमला हुआ था. वो लोग नार्वे से तो नहीं आए थे, ना इजिप्ट से आए थे. वो लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं… तो ये शिकायत अगर हिंदुस्तानी के दिल में हो तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए…’

जावेद अख्तर की इस पाकिस्तान यात्रा का एक वीडियो शेयर करते हुए पाकिस्तानी गायक अली जफर ने उन्हें शुक्रिया कहा है. इस वीडियो में अली जफर गाना गाकर जावेद अख्तर का स्वागत करते नज़र आ रहे हैं.

 

About Post Author