October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अपने विधानसभा को दिया 65 लाख रुपए का तोहफा, अब 24 घंटे रहेगी बिजली

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कलूपुरा में 65 लाख की लागत से बनने वाले जौनचाना फीडर के कार्य का शुभारंभ गांव की बच्चियों से करवाया है। यह फीडर ग्राम पचोकरा, नगला पदम, नगला श्रीगोपाल, मोहम्मदपुर, दूगली, हाजीपुर, मारहरा, कलूपुरा, जौनचाना, आकलपुर, म्याना और भून्ना तगा आदि गांवों के लिए सेफ़रेट बिजली आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। जो पुराना फीडर बना हुआ है, उस फीडर का उपयोग एग्रीकल्चर फीडर के रूप में किसानों को खेती की सिंचाई हेतु निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए किया जाएगा।

इसी प्रकार के एक फीडर का शुभारंभ गांव मंडी श्याम नगर में कराया गया था। इसी तरह के 07 फीडर और निर्मित किए जाने हैं, जिससे जेवर विधानसभा क्षेत्र की विधुत आपूर्ति ग्रामों में 24 घंटे सुनिश्चित की जा सके और खेती करने वाले किसानों को भी निर्बाध बिजली आपूर्ति मिल सके, इसलिए प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में यह कार्य कराया जा रहा है।

धीरेंद्र सिंह ने इस दौरान कहा कि, आज प्रदेश सरकार सभी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों को समान रूप से बिजली आपूर्ति दिए जाना सुनिश्चित कर रही है। पूर्व की सरकारों में क्षेत्र विशेष के लिए, विशेष बिजली आपूर्ति का प्रबंध था, लेकिन जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार, उत्तर प्रदेश में बनी है, तभी से उन्होंने सबका साथ-सबका विकास की भावना से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए हैं।

आज इस क्षेत्र में चकबीरमपुर गांव के समीप बनने वाला 220 केवीए का बिजली घर जेवर विधानसभा की विद्युत आपूर्ति के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। क्योंकि अभी तक विद्युत आपूर्ति जनपद बुलंदशहर और जनपद अलीगढ़ से जेवर विधानसभा में की जाती है। दिसंबर में 220 केवीए बिजली घर के शुभारंभ के पश्चात जेवर विधानसभा के पास अपना बिजली घर होगा और बेहतर विद्युत व्यवस्था और आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी।

Translate »