November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

“भाईपुर के विकास की कहानी” नामक पत्रक का विमोचन, जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने 4 सालों में भाईपुर गांव को बनाया बेमिसाल

पिछले 4 सालों में जेवर विधानसभा के भाईपुर ब्रह्मनान की गलियों और हरियाणा से जोड़ने वाली दो इंटर स्टेट कनेक्टिविटी मार्गों के निर्माण कार्य और मूलभूत सुविधाओं के लिए करीब 22 करोड़ 93 लाख रुपए खर्च किए गए है।

 

 

ग्राम के पूर्व प्रधान पंडित किशनचंद शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद आज हमें एहसास हुआ है की विकास की क्या परिभाषा होती है। हमारे गांव की अनेकों गलियां पूर्व में ही स्थानीय प्रतिनिधि द्वारा बनवा दी गई थी।

अवशेष गलियों के निर्माण के लिए सोमवार को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने 4 करोड़ 72 लाख रुपए के लागत के कार्यों की सौगात दी है, जिससे गांव में जल निकासी के लिए एक किलोमीटर नाले का निर्माण होगा, जो गांव के जलभराव की समस्या को दूर करेगा। शेष कार्य होने के पश्चात यह गांव यमुना एक्सप्रेसवे से जुड़ने के साथ-साथ आंतरिक विकास के रूप में संतृप्त हो जाएगा।

 

 

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रत्येक गांव के विकास की कहानी को दर्शाने वाले पत्रक बनवाए गए हैं। जिसमें उस गांव के पूर्व की स्थिति और क्षेत्र में होने वाले प्रमुख कार्य और गांव में बनने वाली सभी गलियों को अंकित किया गया है, जिससे प्रत्येक ग्रामवासी यह आकलन कर सके कि “उत्तर प्रदेश सरकार के समय में ग्रामों का अभूतपूर्व विकास हुआ है।”

विधायक धीरेंद्र ने आगे बताया कि विगत 04 सालों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जिस तरीके से विकास की लहर प्रदेश के हर कोने में पहुंची है, उसी तरीके से जेवर विधानसभा में अभूतपूर्व विकास हुए हैं, बनने वाला ट्रामा सेंटर हो या जेवर एयरपोर्ट हो, फिल्म सिटी हो डिग्री या कॉलेजों का निर्माण हो अथवा औद्योगिक क्षेत्र का विकास हो, सर्वांगीण विकास की दिशा में 04 साल का कार्यकाल जेवर विधानसभा का स्वर्णिम कार्यकाल है, जो आने वाले समय में नौजवानों के रोजगार, किसान और श्रमिकों की उन्नति का कारण बनेगा।

 

 

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने ग्राम भाईपुर, धनपुरा, तकीपुर और जहानाबाद का ग्रामीणों के साथ भ्रमण भी किया। इस मौके पर धीरेन्द्र सिंह ने ग्राम तकीपुर में 03 लाख 66 हजार रुपए और ग्राम धनपुरा में भी 72.78 लाख रुपए की धनराशि के विकास कार्यों का शुभारंभ किया।

इस मौके पर पंडित हंसराज कौशिक, पंडित श्रीओम शर्मा, विष्णुदत्त शर्मा, हरकिशन शर्मा, वीरेन्द्र शर्मा, महेश शर्मा, जसवंत शर्मा, धर्मवीर शर्मा, कुलदीप शर्मा, विक्रम शर्मा, संदीप शर्मा, फत्तू प्रधान, आश मोहम्मद नेता, जाकिर प्रधान और जमील खां आदि सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।

Translate »