October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जेवर की हिमानी मीना और आदित्य भाटी ने किया UPSC पास, अब बनेंगे अधिकारी

ग्रेटर नोएडा के दो बच्चों ने संघ लोक सेवा आयोग की भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा में पूरे जनपद का नाम रोशन किया है। जेवर में स्थित देवटा गांव के रहने वाले आदित्य भाटी और सिरसा माचीपुर की रहने वाली हिमानी मीना ने भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा की परीक्षा पास की है।

हिमानी मीना काफी साधारण परिवार से है। हिमानी मीना के पिता किसान और माता ग्रहणी है। हिमानी ने जेवर के प्रज्ञान स्कूल से 12वीं पास की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बीए पासआउट किया है। हिमानी ने मास्टर्स जेएनयू से किया है। हिमानी ने जेएनयू से पीएचडी और एमए की परीक्षा में टॉप की है। हिमानी के पिता खेती-बाड़ी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते है। हिमानी ने जेएनयू हॉस्टल में रहकर बिना किसी कोचिंग के पढ़ाई की और आज वो आईएएस बन गई हैं। हिमानी मीना ने 330वीं रैंक हासिल की है।

आदित्य भाटी के पिता और माता रिटायर टीचर है। आदित्य ने आईआईटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। उसके बाद से वह सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे थे। वर्ष 2018 की परीक्षा में भी उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में रैंक हासिल की थी। तब वह भारतीय वन सेवा में चयनित हुए थे। इस बार उनका पांचवां अटैम्प्ट था। अब उन्हें 112वीं रैंक मिली है।

जेवर विधायक ने दोनों को फ़ोन करके बधाई दी ।

Translate »