Saturday, October 1, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पंजाब: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के ये दिग्गज नेता हुए आप में शामिल

by Disha
0 comment

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान कांग्रेस से 50 साल पुराने नाता तोड़ने के एक दिन बाद शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आप नेता और पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि मान के शामिल होने से राज्य में पार्टी को काफी बढ़ावा मिलेगा।

 

Arvind Kejriwal and Joginder Singh Mann/twitter

 

चड्ढा ने एक ट्वीट में कहा, “अरविंद जी के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर, पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और तीन बार के विधायक जोगिंदर सिंह मान जी कांग्रेस के साथ अपने 50 साल पुराने जुड़ाव को समाप्त करते हुए AAP में शामिल हो गए। वह वर्तमान में पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कॉर्प के अध्यक्ष थे। उनके शामिल होने से पंजाब में पार्टी की इकाई को काफ़ी बढ़ावा मिलेगा।”

साथ ही उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसमें मान को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल होते दिखाया गया है।

अनुसूचित जाति समुदाय के एक नेता, मान कथित रूप से कई करोड़ रुपये के पोस्ट-मैट्रिक एससी छात्रवृत्ति घोटाले और फगवाड़ा को ज़िला का दर्जा नहीं देने के अपराधियों के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई न करने पर कांग्रेस से नाराज़ थे।

इसके चलते उन्होंने कांग्रेस से पंजाब कृषि उद्योग निगम के अध्यक्ष के बतौर इस्तीफ़ा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक भावनात्मक पत्र में, फगवाड़ा के तीन बार विधायक, जिन्होंने बेअंत सिंह, राजिंदर कौर भट्टल और अमरिंदर सिंह सहित मंत्रिमंडलों में मंत्री के रूप में कार्य किया, ने कहा कि लिखा कि।उनका एक सपना था कि वह कांग्रेसी के रूप में ही मरेंगे।

उन्होंने कहा, “लेकिन मैट्रिक के बाद छात्रवृत्ति योजना के दोषियों को कांग्रेस संरक्षण दे रही है, मेरी अंतरात्मा मुझे यहां रहने की अनुमति नहीं देती है।”

बता दें कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

About Post Author