June 18, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

आप के पूर्व विधायक जरनैल सिंह का निधन

आप आदमी पार्टी के पूर्व विधायक जरनैल सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसपर शोक जताया है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘दिल्ली के पूर्व विधायक जरनैल सिंह जी के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। समाज में उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा।”

मनीष सिसोदिया ने जरनैल सिंह को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जिन्होंने 1984 के सिख विरोधी दंगे के पीड़ितों को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ी थी। सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘दिल्ली विधानसभा में अपने पूर्व साथी जरनैल सिंह के निधन का समाचार हम सबके लिए दुखद है। 1984 के नरसंहार के पीड़ित परिवारों के न्याय के लिए लड़ने वाली एक बुलंद आवाज़ हमारे बीच से चली गई। ईश्वर उन्हें अपने चरणों में जगह दे।”

दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष और अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी जरनैल सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया। सिरसा ने लिखा कि ‘कोरोना ने एक और भले आदमी को हमसे छीन लिया। वाहेगुरु उनकी आत्मा को शांति दे। दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ हैं।’

राजौरी गार्डन से चुने गए थे विधायक

Credit- The Tribune
जरनैल सिंह ने 2014 में पहली बार आम आदमी पार्टी की लोकसभा टिकट से चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साल 2015 में उन्होंने राजौरी गार्डन से विधानसभा चुनाव लड़ा और यहाँ उन्हें जीत हासिल हुई। इस जीत के बाद पार्टी में उनका कद बढ़ता चला गया। उन्होंने आम आदमी पार्टी में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
Translate »