हिजाब मामले की सुनवाई करने वाले जज पर ट्वीट करने के चलते कन्नड़ फ़िल्म अभिनेता चेतन कुमार गिरफ़्तार

by Disha
0 comment

कन्नड़ फिल्म अभिनेता और एक्टिविस्ट चेतन कुमार को हाई कोर्ट के जज के ख़िलाफ़ कथित आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में बंगलुरू पुलिस द्वारा मंगलवार को गिरफ़्तार कर लिया गया।

 

Chetan Kumar/twitter

 

केंद्रीय मंडल के पुलिस उपायुक्त एमएन अनुचेथ ने एक बयान में कहा, ‘मंगलवार को ट्वीट के आधार पर शेषाद्रिपुरम पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 505(2) और 504 के तहत FIR दर्ज की गई है।’

पुलिस ने कहा, अभिनेता के ख़िलाफ़ स्वत: संज्ञान लेने का मामला दर्ज किया गया और उन्हें उनके घर से गिरफ़्तार कर लिया गया। चेतन को आठवीं एसीसीएम अदालत में पेश किया गया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

अभिनेता ने अपने वकीलों के माध्यम से ज़मानत याचिका दायर की है और इस पर बुधवार को सुनवाई होने की संभावना है।

बता दें कि 16 फरवरी को, चेतन ने जस्टिस कृष्णा दीक्षित के बारे में अपने एक पुराने ट्वीट को री-ट्वीट किया, जिन्होंने एक कथित बलात्कार मामले में गिरफ़्तारी से पहले ज़मानत दी थी।

उनकी पत्नी मेघा ने कहा, “हम उनकी लड़ाई में चेतन के साथ हैं। लोकतंत्र में सभी को सवाल करने का अधिकार है। पुलिस, न्यायाधीश, या मोदी, जो भी हो, सभी से पूछताछ की जा सकती है। चेतन ने किसी भी तरह की आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है। मैंने चेतन से बात की है, और उन्होंने कहा कि हम गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ क़ानूनी लड़ाई लड़ेंगे।”

इससे पहले, मंगलवार को मेघा ने अपने फ़ेसबुक लाइव में आरोप लगाया कि उनके पति का अपहरण कर लिया गया है और वह लापता होने की शिक़ायत दर्ज कराएंगे। बाद में, पुलिस ने कहा, उन्हें शेषाद्रिपुरम पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है।

ग़ौरतलब है कि चेतन राज्य में चल रहे हिजाब मुद्दे पर अपने विचारों पर मुखर रहे हैं। उन्होंने कुमकुम सहित सभी धार्मिक प्रतीकों को शैक्षणिक संस्थानों के बाहर रखने की बात कही थी और दावा किया था कि हिन्दू ग्रंथों में यह एक धार्मिक प्रतीक माना जाता है।

About Post Author