October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर कसा व्यंग्य, कहा ‘2014 के बाद ही तो भारत अस्तित्व में आया’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी के सिद्धांतों का पालन करने के लिए सभी प्रयास कर रही है, और कहा कि पार्टी कभी भी हिंसा में शामिल नहीं रही है।

 

Kapil Sabal/twitter

 

महात्मा की जयंती पर साबरमती आश्रम का दौरा करते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी गांधीजी के सिद्धांतों का पालन करने के लिए प्रयास कर रही है। यहां तक ​​कि कांग्रेस पार्टी ने भी केंद्र में सरकार बनाई थी लेकिन हिंसा कभी भी राज्य के शिल्प का हिस्सा नहीं थी।”

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “गुजरात के नेता जो दिल्ली पहुंचे हैं, शायद वे गांधी जी के बारे में बहुत कम जानते हैं। उन्होंने (गांधीजी) हमेशा कहा है कि भगवान एक ही है और वो ‘सत्य’ है। मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूँ कि सच कहाँ है? उनके शब्दों में भी झूठ होते हैं, काम में भी।” उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने कहा कि वे देश में 60 महीने में विकास लाएंगे, लेकिन कोई बदलाव नहीं हुआ है।

पीएम मोदी पर व्यंग करते हुए उन्होंने कहा, “सभी IIT, IIMS और अन्य प्रतिष्ठित संस्थान भाजपा सरकार द्वारा ही तो बनाए गए थे। भारत 2014 के बाद ही तो अस्तित्व में आया।”

Translate »