Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, राज्य के मंत्री का आरोप- मुस्लिम गुंडे जिम्मेदार

by Priya Pandey
0 comment

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में रविवार रात करीब 9 बजे बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर पर हत्या कर दी गई। मारे गए युवक की पहचान 26 साल के हर्षा के तौर पर हुई है। वारदात के बाद के बाद शिवमोगा में तनाव बढ़ गया है। शहर के सीगेहट्टी इलाके में उपद्रवियों ने कई वाहनों में आग लगा दी। बढ़ते हंगामे के मद्देनजर शिवमोगा में दो दिन के लिए स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा ने आरोप लगाया है कि मैं बजरंग दल कार्यकर्ता की मौत से बेहद दुखी हूं। हर्षा की हत्या में मुस्लिम गुंडे शामिल थे। उन्होंने कांग्रेस के डीके शिवकुमार पर “मुस्लिम गुंडों को उकसाने” का आरोप लगाया। मैं अभी हालात का जायजा लेने के लिए शिवमांगा जा रहा हूं। हम गुंडागर्दी की इजाजत नहीं देंगे।

स्कूल-कॉलेज दो दिन के लिए बंद

इस हत्या के पीछे किस संगठन का हाथ है, यह अभी नहीं कहा जा सकता। फिलहाल शिवमोगा में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज दो दिन के लिए बंद किए जा रहे हैं।

युवक ने हिजाब के विरोध में लिखी थी सोशल मीडिया पोस्ट

पुलिस के मुताबिक रविवार रात करीब 9 बजे युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। इसके बाद तनाव बढ़ गया। शिवमोगा शहर के कई इलाकों में उपद्रव हुए और गाड़ियों में आग लगा दी गई। पुलिस हिजाब विवाद से इस मामले को जोड़कर इसलिए देख रही है क्योंकि युवक ने कुछ दिन पहले ही फेसबुक पर इससे संबंधित एक पोस्ट लिखी थी। इस पोस्ट में उसने हिजाब का विरोध किया था और भगवा गमछे का समर्थन किया था। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है।

About Post Author